लालू की जमानत याचिका की सुनवाई टली

172
0
SHARE

रांची – हाई कोर्ट में सुनवाई टली. लालू प्रसाद की ओर से जमानत याचिका पर थी सुनवाई जो कि टल गयी है. सीबीआई की ओर से समय की की गई मांग मामले की अगली सुनवाई अब 23 मार्च को होगी. चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 5 साल की सज़ा हुई थी। आज उसी मामले में लालू ने जमानत याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई टल गई। बता दें कि फिलहाल लालू यादव रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं. उनपर चारा घोटाले के तहत पांच मुक़दमे दर्ज हैं.

आज जज शिवपाल सिंह ली अदालत में चारा घोटाले के दुमका ट्रेजरी मामले में सुनाई जाएगी फैसला. जिसमें लालू यादव, पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, जगदीश शर्मा सहित 31 आरोपी हैं. 5 मार्च को इस मामले की सुनवाई पूरी हुई थी. 1996 में सीबीआई ने मामले की प्राथमिकी दर्ज की थी.

रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने आज लालू यादव के पेटीशन की एक्सेप्ट करते हुए बिहार के पूर्व महालेखाकार पीके मुखोपाध्याय, उप महालेखाकार बीएन झा और महालेखाकार कार्यालय के सीनियर महानिदेशक प्रमोद कुमार को सम्मन जारी किया है. दरअसल, लालू की ओर से 15 मार्च को अदालत में एक नया आवेदन देकर बिहार के तत्कालीन महालेखाकार पीके मुखोपाध्याय, उप महालेखाकार बीएन झा और महालेखाकार कार्यालय के सीनियर महानिदेशक प्रमोद कुमार को आरोपी बनाने की मांग की गई थी. जिसे आज अदालत ने स्वीकार कर लिया और सम्मन जारी कर दिया।