लालू शामिल हुए प्रकाश उत्सव में

416
0
SHARE
श्री गुरुगोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव पर उन्हें शत -शत नमन करता हूँ -राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद
पटना: सोमवार शाम राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद ने पटना के गांघी मैदान पहुँच कर श्री  गुरुगोविंद सिंह जी महाराज के 350 वें प्रकाश उत्सव मे शामिल हुए तथा गुरूग्रंथ साहब को माथा टेका ! गुरुगोविंद सिंह जी महाराज को श्रध्दासुमन अर्पित करते हुए कहा कि गुरुजी महाराज का पूरा जीवन संघर्ष से भरा था ! उन्होंने खालसा पंथ को फैलाया, वे समतामुलक समाज के हिमायती थे। उनके आदर्श को अपना कर समाज में प्रेम और सदभाव को बढ़ाएं।
श्री प्रसाद ने कहा कि प्रकाश पर्व में भाग लेने देश, दुनिया से आए लाखों सिख पंथ एवम गैर सिख पंथ के श्रद्धालुओं का मैं बिहार की पवित्र गुरु भूमि पर दिल की गहराई से स्वागत एवम अभिनंदन करता हूँ । बिहार की महागठबंधन की सरकार ने श्रद्धालुओं के स्वागत के लिये व्यापक प्रबंध किया है । आपके स्वागत के लिये पूरा बिहार और बिहार सरकार आँख बिछाये खड़ी है । बिहार और बिहार वासियों का सौभाग्य है कि उन्हें सेवा का यह अवसर मिला। बिहार की धरती अतिथि देवोभव: के लिये प्रसिद्ध है।  बिहार के लोग अपनी इस गरिमा को बनाए रखेंगे और अतिथि श्रद्धालुओं की सेवा में कोई कमी नहीँ आने देंगे। बिहार की धरती ज्ञान की धरती रही है। बिहार का अतीत गौरवशाली रहा है। मैं आए तमाम श्रद्धालुओं से कहूँगा कि जब वे बिहार आयें तो बिहार के धार्मिक, ऐतिहासिक स्थल का भी अवश्य  भ्रमण करें। आप सब बड़े सौभग्यशाली हैं कि ईश्वर ने आप सब को श्री गुरुगोविंद सिंहजी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव में भाग लेने का अवसर दिया है ।
इस अवसर पर बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह, चेमबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री ओ.पी .शाह, सरदार सुरजीत सिंह, श्री गुरुदयाल सिंह सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
प्रधान सचिव पर्यटन विभाग श्रीमती हरजोत कौर ने श्री प्रसाद का स्वागत किया। सिख पंथ की ओर से उन्हें सरोपा भेंट किया गया। श्री प्रसाद ने श्रद्धालुओं के बीच जाकर उनसे मुलाकात की।