वांछित अपराधी गिरफ्तार

345
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय में एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आज सुबह बेगूसराय की पुलिस ने जिला के टॉप टेन अपराधी सह कावर क्षेत्र का आतंक लक्ष्मण साहनी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि पिछले 1 महीने से लक्ष्मण सहनी को पकड़ने के लिए पुलिस की लगातार छापेमारी चल रही थी। आज सूचना प्राप्त हुई कि लक्ष्मण सहनी अपने एक गुप्त ठिकाने पर हथियार के साथ देखा गया है।

सूचना के आधार पर एएसपी अभियान तथा डीएसपी मंझौल के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और उक्त स्थान पर छापेमारी की तैयारी की गई। लेकिन छापेमारी से पहले चेरिया बरियारपुर की पुलिस उक्क्त ठिकाने पर पहुंच चुकी थी।

पुलिस को देखकर लक्ष्मण साहनी ने पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की तथा लक्ष्मण सहनी को गिरफ्तार कर लिया। बाद में लक्ष्मण सहनी से पूछताछ करने पर उसने कई संगीन अपराध में अपना जुर्म कबूल किया साथ ही साथ हथियार के गुप्त ठिकाने की जानकारी हुई। फिर पुलिस के द्वारा उस गुप्त ठिकाने पर छापेमारी कर एक देसी राइफल दो देसी कट्टा पांच जिंदा कारतूस एक खोखा भी पुलिस ने बरामद किया है।

गौरतलब है कि लक्ष्मण सहनी पर हत्या, हत्या का प्रयास ,रंगदारी एवं आर्म्स एक्ट के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। एस पी अवकाश कुमार ने लोगों से अपील की है कि आम लोग पुलिस को सहयोग करें जिससे कि जिले के तमाम कुख्यात अपराधियों को पुलिस पकड़ कर जेल के अंदर कर सके ।फिलहाल पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है।