विधानसभा में बीजेपी का हंगामा, बिहार में इंस्पेक्टर राज खत्म करो

580
0
SHARE

पटना: विधानसभा में आज टैक्स बढ़ोतरी के खिलाफ बीजेपी ने जमकर हंगामा किया। सदन के शुरू होने से पहले बीजेपी सदस्यों ने टैक्स बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया। बीजेपी सदस्यों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए बिहार में इंस्पेक्टर राज खत्म करो और टैक्स वृद्धि को समाप्त करने के नारे लगाये। जिसके बाद विधानसभाध्यक्ष ने सदन की कार्रवाई को 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि हम भी गुजरात जैसा विकास करना चाहते हैं। सिद्दकी ने कहा कि सरदार पटेल का गुजरात के विकास में बहुत ज्यादा योगदान है। सिद्दीकी ने कहा कि बिहार एक पिछड़ा राज्य है और मौजूदा गति से आगे बढ़ने में 20 साल लगेंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि बिहार को केंद्र सरकार की गलत नीतियों ने पिछड़ा बनाने में योगदान किया।

सदन में आज सूबे के किन्नरों के हालात का मामला भी उठाया गया। ध्यानाकर्षण प्रश्न के दौरान जदयू नेता श्याम रजक ने किन्नरों के मसले और उनकी समस्याओं को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया।

जब विधानसभा में प्रश्न काल खत्म हुआ उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा द्वारा लाये गये कार्यस्थगन प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उसके बाद जैसे ही शून्यकाल शुरू हुआ बीजेपी सदस्यों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

बीजेपी सदस्यों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए बिहार में इंस्पेक्टर राज खत्म करो और टैक्स वृद्धि को समाप्त करने के नारे लगाये. उसके बाद सदन की कार्रवाई दो बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी।

2 बजे के बाद बिहार उत्पाद संशोधन विधेयक 2016 सदन में पेश किया गया। अब्दुल जलील मस्तान ने उत्पाद विधेयक को सदन के पटल पर रखा। बिहार में शराबबंदी को लेकर प्रस्ताव रखा। बीजेपी ने चर्चा का प्रस्ताव दिया। इसको लेकर मुख्यमंत्री सदन में अपनी बात रखेंगे। वहीं सदन में निजी नर्सिंग होम को लेकर विधानसभा में फैसला हुआ जिसमें स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय कमेटी निजी नर्सिंग होम की गुणवत्ता की जांच करेगी।