विधानसभा स्थापना दिवस पर माननीयों ने किया रक्त का दान

714
0
SHARE

पटना: बिहार विधान सभा आज 97वें वर्ष का हो गया। इस अवसर पर मंगलवार को यहां ब्लड डोनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां कई सदस्यों ने ब्लड डोनेट किया। हालांकि पिछली बार की तरह इस बार लालू प्रसाद यादव के परिवार ने कार्यक्रम में शिरकत नहीं किया। पिछले साल लालू के पुत्र व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ब्लड डोनेट किया था।

सूबे के शिक्षा व आईटी मंत्री अशोक चौधरी ने भी आज कैंप में ब्लड डोनेट किया। उन्होंने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को इसकी शुभकामनाएं भी दी और विधानसभा की फोटोज शेयर की।

वहीं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी भी विधानसभा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस बार विधान सभा के ब्लड डोनेशन कैंप के बारे में विधान सभा के अध्यक्ष विजय चौधरी ने बताया कि अभी तक 100 से भी ज़्यादा सदस्यों ने ब्लड डोनेट करने के लिए हामी भरी है। सदन के सदस्य पिछली साल की तरह ही इस बार भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

चौधरी ने बताया कि यहां विधायकों और मंत्रियों द्वारा डोनेट किये गए ब्लड को राजधानी के पीएमसीएच स्थित ब्लड बैंक में भेज दी जायेगी, ताकि यह ब्लड किसी के काम आ सके।

आपको बता दें कि पिछले साल से ही बिहार विधान सभा के स्थापना दिवस के अवसर पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है, जिसमें विधायक से लेकर मंत्री तक ब्लड डोनेट करते हैं। पिछले साल बिहार विधान सभा के करीब 112 सदस्यों ने ब्लड डोनेट किया था।