विधान पार्षद डाॅ0 रणबीर नंदन ने गाॅंधी मैदान, जेपी गोलंबर पर स्थित जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

166
0
SHARE

पटना – लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 117वीं जयंती के अवसर पर शुक्रवार को जनता दल यूनाइटेड के विधान पार्षद डाॅ0 रणबीर नंदन ने गाॅंधी मैदान, जेपी गोलंबर पर स्थित जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान डाॅ0 नंदन ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने देश में राजनीतिक शुचिता व समर्पण को एक नया स्वरूप प्रदान किया था। उन्होंने जिस प्रकार की राजनीति की परिकल्पना की थी, उस सपने को पूरा करने में बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी काफी सफल रहे हैं। आज जब हम लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनके जन्मदिन के मौके पर याद कर रहे हैं तो हमें उनके द्वारा बताए गए रास्तों को भी ध्यान में रखने की जरूरत है।

डाॅ0 नंदन ने कहा कि जेपी ने अपने जीवन के उस काल में एक ऐसे राजनीतिक घटनाक्रम का नेतृत्व किया जिसे लोग जिंदगी का आखरी पर आओ तक कहने लगते हैं। जयप्रकाश नारायण ने युवाओं को साथ लेकर देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी। आज जब हम यहां छात्र जनता दल यूनाइटेड के सदस्यों के साथ मौजूद हैं तो हमें लगता है कि जेपी के उसी युवाओं को साथ लेकर चलने की नीति पर आगे बढ़ने की जरूरत महसूस होती है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त समाज आज देश व समाज की सबसे बड़ी जरूरत है। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी जयप्रकाश नारायण के आंदोलन की उपज हैं। उनकी राजनीति में आप देख सकते हैं कि भ्रष्टाचार मुक्त समाज के लिए उन्होंने किस प्रकार से काम किया है। जयप्रकाश नारायण जी को याद करते हुए हम प्राण लेते हैं कि भ्रष्टाचार मुक्त समाज व राजनीति को आगे बढ़ाने की दिशा में लगातार काम करेंगे। हम केवल जेपी को भाषणों में याद न कर उनके बताए गए रास्तों पर चलकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देंगे। छात्र जदयू इस राह पर चल निकला है। आगे की राह जेपी के बताए रास्ते से बनती जाएगी। जयप्रकाश नारायण जी की प्रतिमा के नीचे खड़े होकर हमें वह शक्ति स्पष्ट तौर पर मिलती दिखती है।