विधि व्यवस्था को लेकर की गई बैठक

170
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – कोशी प्रमंडल के प्रमंडलीय आयुक्त डॉ. सफीना ऐ. ऐन ने तीनों जिले के जिलाधिकारी और एसपी के साथ विधि व्यवस्था को लेकर बैठक की। इस बैठक में डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी भी मौजूद थे। इस बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन मार्ग से मुख्यमंत्री जी गुजरेंगे उस मार्ग की मरम्मती हो जानी चाहिये और जिला अधिकारी इसकी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में उन्होंने ये भी कहा कि सभा स्थल तथा सभा स्थल तक पहुंचने वाले मार्गों में अत्यधिक भीड़ के करण विधि व्यवस्था की समस्या उतपन्न हो जाती है इसलिये सभी जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक इन स्थलों पर विधि व्यवस्था का उत्तम प्रबंध करेंगे और साथ ही साथ सभा स्थल तक पहुंचने वाले वाहनों के लिए उचित पार्किंग की व्यवस्था होनी चाहिये।

साथ ही उन्होंने सभी जिला पदाधिकारी और एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि 21 नवम्बर को पैगैम्बर मोहम्मद साहब का जन्मदिन है इसलिए संयुक्त आदेश निकाल कर विधि व्यवस्था सुनिश्चित करायें। प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी जिला पदाधिकारियों और पुलिस अधीक्षक को ये भी निर्देश दिया कि सप्ताह में एक दिन थाने पर सीओ और थाना अध्यक्ष की होने वाली बैठक निश्चित रूप से हो जिससे थाना स्तर पर ही भूमि विवादों का निपटारा हो जाय।