विभिन्न थाना क्षेत्र में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

198
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – पुलिस के लिए आज का दिन सफलताओं से भरा रहा। आज बेगूसराय जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पहली सफलता फुलबरिया थाने की पुलिस को उस वक्त मिलीे जब वह दिवा गश्ती के दौरान लावारिस हालत में खड़ी एक अल्टो कार को बरामद किया और जांच करने के दौरान ऑल्टो कार से बोरे में रखे 27 पैकेट में लगभग 55 किलो गांजा बरामद किया। हालांकि इस दौरान कारोबारी भागने में सफल रहा।

पुलिस का दावा है कि जल्द ही कारोबारी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं दूसरी सफलता खोदावंदपुर थाने की पुलिस को मिली जब उसने मोबाइल लूट कांड के साथ-साथ हत्या के एक मामले के आरोपी रोहित कुमार को एक देसी कट्टा एवं दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। रोहित कुमार ने जनवरी 2019 में राहुल कुमार नामक एक किशोर युवक की मोबाइल लूट ली थी और विरोध करने पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी।

आरोपी रोहित कुमार ने इस मामले में अपनी संलिप्तता के साथ-साथ दो अन्य अपराधी के भी इसमें शामिल होने की बात कही है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। वहीं तीसरे मामले में लगातार हो रही बलिया एवं डंडारी थाना क्षेत्र में लूट की दो घटनाओं का भी पुलिस ने उद्भेदन किया।

बता दें कि 9 मई की रात्रि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भर्रा गांव में ग्रामीणों के द्वारा दो अपराधी की पिटाई की गई थी जिसमें अमन कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। पुलिस को वहां से एक बाइक भी बरामद हुई थी तथा घायल अवस्था में पुलिस ने एक अपराधी संदीप कुमार सिन्हा को भी हिरासत में लिया था।

पूछताछ के बाद संदीप कुमार सिन्हा ने बलिया थाना क्षेत्र के मामू भगना ढाला एवं डंडारी थाना क्षेत्र के परतारपुर चौक से लूट की दो घटना में अपनी तथा मृतक अमन कुमार के साथ-साथ दो अन्य अपराधी दीपक कामति एवं संतोष कुमार की संलिप्तता स्वीकार की है। पुलिस उक्त दोनों अपराधी के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

वहीं 11 मई को वाहन चेकिंग के दौरान नाव कोठी थाना क्षेत्र के राजाकपुर में पुलिस को देखकर तीन अपराधी भागने लगे भागने के दौरान अपराधियों की बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें बाइक चला रहे अपराधी सुमन शाह की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई, जबकि 2 अपराधी मुनीलाल शाह एवं सौरभ कुमार भागने में सफल रहे।

पुलिस ने मृतक आपराधी के पास दो लोडेड पिस्टल भी बरामद किया था। तथा दुर्घटनाग्रस्त बाइक भी जांच करने के बाद दुर्घटनाग्रस्त बाइक भी चोरी के निकली जो 22 अप्रैल को बखरी थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी। फिलहाल पुलिस इससे बड़ी कामयाबी मान रही है।