विभिन्न मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी का अनिश्चितकालीन अनशन शुरू

240
0
SHARE

पूर्वी चम्पारण – घोड़ासहन प्रखंड क्षेत्र के श्रीपुर खास से होकर अम्बेडकर चौक के घोड़ासहन तक सड़क की जर्जर स्थिति और नाला निर्माण नहीं होने को लेकर जन अधिकार पार्टी के छात्र जिलाध्यक्ष आकाश कुमार सिंह आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। जिलाध्यक्ष ने बताया कि इस नाले के पानी के समुचित निष्कासन नहीं होने के कारण पानी सड़क पर ही गिरता है जिससे सड़क की स्थिति सालो भर नारकीय बनी रहती है।

सिंह ने बताया कि विगत वर्ष अगस्त में सड़क और नाला निर्माण को लेकर ग्रामीणों द्वारा अनशन किया गया था तब घोड़ासहन प्रखंड विकास पदाधिकारी और जिला योजना पदाधिकारी के द्वारा सड़क को तत्काल मोटरबेल और नवम्बर 2018 तक सड़क और नाला निर्माण का कार्य पूरा करने के लिखित आश्वासन के बाद अनशन समाप्त हुआ था लेकिन अभी तक न ही सड़क को मोटरबेल किया गया और न ही निर्माण कार्य शुरू किया गया।

बता दें कि यह सड़क दर्जनों गांवों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ती है। स्कूली छात्र-छात्राएं को आने जाने में काफी परेशानी होती है। बरसात में कई बार वाहन भी पलट जाते हैं। वहीं अनशन का समर्थन कर रहे छात्र संगठन आईसा के मुजफ्फरपुर विश्वविद्यालय अध्यक्ष मधुसुदन ने बताया कि सड़क का जर्जर स्थिति स्थानीय विधायक व सांसद के कर्त्तव्यहीनता का पर्याय है।

मौके पर प्रकाश कुमार बैठा, विशाल कुमार, नरेश यादव, रामचंद्र सिंह, विकेश कुमार, नंदन कुमार, अवनीश कुमार, शत्रुधन कुमार, सोनू कुमार, सुशील कुमार, ओमप्रकाश कुमार संतोष सिंह, गौतम कुमार, राधेश्याम कुमार, उदय कुमार, शादिक अनवर, सूरज कुमार, सानू कुमार सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे।