विषाक्त प्रसाद खाने से डेढ़ दर्जन लोग बीमार

268
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

बिहार के सहरसा जिले में चोरी करने का चोर ने नायाब तरीका ढूंढा है। जी हां ये ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र के महारथ गांव का और दूसरी घटना सहरसा जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर पंचायत के आदा टोला का है जहां विषाक्त प्रसाद खाने से डेढ़ दर्जन लोग बीमार हो गये हैं और साथ ही साथ जिन परिवार के लोगों ने प्रसाद खाया था उसके यहां प्रसाद खिलाने वालों ने चोरी भी कर ली है। फिलहाल सभी पीड़ीत सदर अस्पताल में भर्ती है।

बतातें चलें कि एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा भगैत का प्रसाद वितरण किया गया। जिसे वहां मौजूद बच्चों व अन्य सदस्यों ने ग्रहण किया। जिसे खाने के तत्काल बाद बच्चों का बीमार पड़ना शुरू हो गया। बच्चों की हालत गंभीर देख सभी बीमार को तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां सभी बच्चों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

पूरे प्रकरण के बाबत पीड़ित के परिजनों की माने तो अज्ञात व्यक्ति द्वारा दिये गये प्रसाद को खाने के बाद सभी बच्चे बीमार पड़ गये। गंभीर स्थिति होने पर सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां सभी की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। वहीं ईलाज करने वाले चिकित्सक डॉ विनय कुमार सिंह की माने तो एक ही गांव के पंद्रह व्यक्ति अस्पताल में भर्ती हुए है जिसमें आठ बच्चे सात वयस्क हैं। सभी फ़ूड प्वाइंजनिंग का शिकार है।

त्वरित ईलाज शुरू होने के बाद सभी अब खतरे से बाहर है। फिलवक्त सभी का ईलाज सदर अस्पताल में जारी है। लेकिन इस तरह की घटना एक गंभीर मामला है। जरूरत है इस मामले को पुलिस में ले जाकर दोषी के विरुद्ध सख्त कार्यवाई करने की जिससे भविष्य में दुबारा फिर कोई ऐसी हरकत करने से बाज आये।

वहीं इस घटना को लेकर सदर थाना अध्यक्ष राजमणि ने बताया कि हमें सूचना मिली है कि किसी अंजान व्यक्ति के द्वारा प्रसाद खिलाया गया था जिसमें कुछ लोग बीमार हो गये हैं। इस सबंध में हम जांच करवा रहे हैं जो पीड़ित है उसका बयान लेने पदाधिकारी को भेजे हैं,बयान आने के बाद कार्रवाई की जायेगी।