बीसीजी का टीका लगाते ही नवजात की मौत, लोगों ने की तोड़फोड़

1053
0
SHARE

वैशाली: बिहार के वैशाली जिला के हाजीपुर सदर अस्पताल में टीका देने के तुरंत बाद ही एक नवजात की मौत हो गई। बीसीजी का टीका दिलाने के बाद यह हादसा हुआ। इस हादसे के बाद परिजनों का रो रो के बुरा हाल। घटना जिला के सदर अस्पताल की है। भारी भीड़ और पुलिस के बीच में हाथा पाई भी हुई। मौके पर वरीय पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल कर रहे है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजापाकर थाने के मीरपुर प्रताड़ गांव की काजल देवी डेढ़ माह के अपने बच्चे को टीका दिलाने के लिए सदर अस्पताल लेकर आयी थी। काजल का आरोप है कि सुई देने के बाद उसके बच्चे का शरीर शिथिल पड़ने लगा और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद टीकाकर्मी ताला लगाकर अस्पताल से फरार हो गया। बाद में पहुंचे आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में पहुंच टीकाकरण कक्ष का ताला तोड़ दिया और जमकर तोड़फोड़ की। सीएस कार्यालय का धेराव कर आरोपित कर्मचारी को गिरफ्तार करने और बीसीजी के सेम्पल को जब्त कर जांच कराने की मांग करते हुए अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर एसडीओ रविन्द्र कुमार, मुख्यालय डीएसपी सियाराम सिंह, सदर प्रखंड के बीडीओ,सीओ और नगर थाने की पुलिस दल-बल के साथ सदर अस्पताल पहुंचे हुए हैं और परिजनों को समझाने-बुझाने का प्रयास चल रहा है।