शत्रुघ्न सिन्हा के साथ आजतक पर आज से देखिए – वंदे मातरम् सीजन- 2

402
0
SHARE

हिंदी न्यूज चैनल आजतक पर शनिवार रात से शुरू हो रहा है- वंदे मातरम्- सीजन-2..। इस मेगा शो में उन क्रांतिवीरों की सच्ची और इतिहास की कसौटी पर परखी दास्तान दिखाई जाएगी, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में वतन की आन पर अपना बलिदान दे दिया। ऐसे शहीदों के अनसुने किस्से, कई अनजानी दास्तान लेकर आ रहा है-वंदे मातरम्-सीजन 2।

पिछले साल आजतक पर प्रसारित कार्यक्रम ‘वंदेमातरम्’ आज़ादी के बाद लड़े गए युद्ध की कहानियों पर आधारित था। इस साल सीजन-2 में हिंदुस्तान के क्रांतिकारियों के गौरवशाली किस्से दिखाए जाएंगे। 23 अगस्त से हर शनिवार और रविवार वंदेमातरम् सीज़न-2 का प्रसारण रात 10 बजे होगा।

बड़े परदे के सुपरस्टार और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपनी दमदार शख्सियत के साथ वंदेमातरम सीज़न-2 को और वज़न देंगे। वो कहते हैं “ये हमारा अनदेखा अनसुना इतिहास है। मुझे यकीन है कि अगर देश के युवा, स्वतंत्रता संग्राम के उस दौर से, क्रांतिकारियों की सोच और संघर्ष से रूबरू होंगे, तो वो आज़ाद हवा में सांस लेने का मोल समझ पाएंगे।” इस कार्यक्रम को अपनी आवाज़ दे रहे हैं अज़ीम अदाकार ओम पुरी।

आजतक के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद कहते हैं, “अभी तक किसी ने हिंदुस्तान के सभी क्रांतिकारियों की कहानियां छोटे पर्दे पर पेश नहीं की हैं। हां, चंद लोकप्रिय नामों पर डॉक्यूमेंट्री ज़रूर बनाई गईं। फ़िल्में भी बनी हैं। लेकिन कोई ऐसी सीरीज़ नहीं बनी जो हमारे क्रांतिकारियों को समर्पित हो। हमारी कोशिश है कि आज़ादी की लड़ाई में क्रांतिकारियों की भूमिका की समुचित तस्वीर पेश करें।”

बेशक क्रांतिकारियों के बलिदान की कहानियां लोगों ने सुनी हैं, लेकिन ‘वंदेमातरम सीज़न 2’ के ज़रिए आजतक की कोशिश है कि अमर शहीदों की सच्ची और पूरी कहानियां घर-घर तक पहुंचें।