शराबबंदी के बाद अब बिहार में चलेगा नशाबंदी का अभियान: नीतीश कुमार

805
0
SHARE

कटिहार: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने निश्चय यात्रा के दौरान कटिहार में शनिवार को कहा कि शराबबंदी के बाद अब बिहार में नशाबंदी को लेकर दो माह का विशेष अभियान चलेगा। शराबबंदी से लोगों की जीवन शैली बदल गई है। इसी से प्रेरित होकर अब नशाबंदी को लेकर अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत 21 जनवरी को मानव कड़ी के साथ होगी। इसमें बिहार के दो करोड़ लोग शामिल होंगे। पूरे देश को संदेश दिया जाएगा।

नीतीश कुमार ने कटिहार के राजेन्द्र स्टेडियम में चेतना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब आम आदमी को अपनी शिकायत के लिए दर-दर ठोकर खाने की जरूरत नहीं है। अब हर शिकायत को दूर करना सिस्टम का दायित्व है। अगर किसी भी स्तर से इसमें कोई कोताही बरती जाती है, तो संबंधित विभाग के अधिकारी खुद कार्रवाई की जद में आ जाएंगे। लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून सौ मर्ज की एक दवा है।

सीएम नीतीश कुमार अपने निश्चय यात्रा के तीसरे चरण में अररिया, किशनगंज और पूर्णिया के बाद कटिहार पहुंचे। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार अपने सात निश्चय के वादे को जमीन पर उतारने को कटिबद्ध है। इसी के तहत हर कार्य किए जा रहे हैं। वर्ष 2017 के दिसम्बर तक बिहार के हर घर बिजली पहुंच जाएगी। अगले चार साल में गली, शौचालय व पेयजल का प्रबंध कर दिया जाएगा।

चेतना सभा से पहले मुख्यमंत्री ने राजवाड़ा पैक्स में धान अधिप्राप्ति का जायजा भी लिया। यहां उन्होंने केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा, केंद्र सरकार शहरों को बना रही स्मार्ट, हम गांवों को। राज्य सरकार गांव में रहने वाली 89 फीसद जनता के विकास के लिए काम कर रही है।