शराब तस्करी करते कस्टम की बोलेरो सहित दो गिरफ्तार

387
0
SHARE

मोतिहारी- शराब तस्करी करते कस्टम की बोलेरो सहित दो लोग हुए गिरफ्तार। गिरफ्तार लोग में एक स्थानीय कस्टम का कांस्टेबल असहाब आलम एवं एक बिहार पुलिस के सिपाही का भाई मुन्ना शाह है शामिल।

छौड़ादानो पुलिस ने शनिवार की रात नाटकीय ढंग से कस्टम कार्यालय के पास छापेमारी कर बोलरो एवं एक कार पर लदा शराब जो तस्करी कर नेपाल से लाई गई थी। पुलिस ने बोलरो एवं कार पर लदे 14 कार्टूनों में पैक 982 बोतल नेपाली शराब को बरामद कर लिया है। पुलिस ने मौके पर दो व्यक्ति एवं दो बाईक भी पकड़ा है। पकड़े गये लोगों में स्थानीय कस्टम कार्यालय का कांस्टेबल असहाब आलम एवं दूसरा गिरफ्तार आदापुर थाना क्षेत्र के झिटकहिया गांव निवासी मुन्ना शाह है। मुन्ना शाह का बड़ा भाई अख्तर शाह का छोटा भाई है। अख्तर बिहार पुलिस का सिपाही है जो मुजफ्फरपुर में कार्यरत है।

मुन्ना शाह ने बताया कि उसका भाई मुजफ्फरपुर पुलिस मेंस एसोसिएशन का उपाध्यक्ष भी है। वहीं छापेमारी के क्रम में आदापुर थाना क्षेत्र के टिकुलिया निवासी नगीना यादव अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला। बोलेरो गाड़ी उसी की है। जिसे कस्टम भाड़े पर उपयोग करता है। नगीना यादव का बड़ा भाई भी बिहार पुलिस में हेडकांस्टेबल है जो कुछ दिनों पहले तक विशेष शाखा में कार्यरत था।

थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि शराब, बोलेरो एवं बाईकों को जब्त कर गिरफ्तार दोनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जा रही है। फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है। उपरोक्त सभी लोग लंबे समय से विभिन्न प्रकार की तस्करी में संलिप्त थे। पूछताछ के बाद दोनों को रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जब्त वाहनों एवं बाईकों के स्वामित्व का सत्यापन करने में पुलिस जुट गयी है।