शराब तस्कर गिरफ्तार

169
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर– बेरोजगारी की मार झेल रहे युवक ने बाहर जाने के लिए जब पैसे की हुई कमी तो उत्तर प्रदेश से शराब लाकर उसे बेच कर हुए मुनाफे से बाहर जाकर कमाने की सोची लेकिन उसे पता नहीं था कि इस दलदल में उतरने के बाद इंसान और बुरा फंसता चला जाता है। ऐसा ही वाकया कैमूर जिले में देखने को मिला। जिले के दुर्गावती पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर सड़क पर जांच अभियान चला रही थी। उसी बीच एक शराब तस्कर साइकिल से उत्तर प्रदेश के नौबतपुर से शराब लेकर आ रहा था उसे रोक कर दुर्गावती पुलिस ने जब जांच किया तो उसके पास से 50 बोतल देसी शराब बरामद हुआ।

गिरफ्तार युवक रिंकू ने बताया कि मेरे ऊपर गांव वालों का दो से तीन हजार रुपया कर्जा है, और बिहार से बाहर जाकर गुजरात कमाना चाहते हैं। जहां जाने के लिए मेरे पास पैसे नहीं थे, तो हम सोचे कि शराब में ज्यादा कमाई है और उत्तर प्रदेश से शराब लाकर अगर कैमूर में बेचते हैं तो कुछ मुनाफा होगा। जिसमें अपना कर्ज भी दे देंगे और उसके बाद बचे पैसे से हम ट्रेन का टिकट लेकर बाहर किसी फैक्ट्री में काम करने के लिए निकल जाएंगे। जब एक पेटी शराब लेकर हम आ रहे थे तभी दुर्गावती पुलिस हमें पकड़ लिया। पहले कभी भी हमने शराब का कारोबार नहीं किया था और मेरे पास पर्याप्त पैसा नहीं रहने के कारण मैं साइकिल से ही शराब लेकर आ रहा था।

दुर्गावती थाना प्रभारी उदयभान सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिला था कि उत्तर प्रदेश के नौबतपुर से कोई शराब लेकर के कैमूर में खपाने के लिए आ रहा है। जहां हम लोग जांच अभियान लगाए थे मैंने अभी साइकिल सवार को पकड़ा जिसके पास से एक पेटी में कुल 50 शराब का बोतल मिला।जांच किया जा रहा है। अभी तक दस से बारह दिनों में एक हजार से ऊपर शराब के बोतल को बरामद किया गया है, और आधा दर्जन से अधिक लोगों को जेल भेजा गया है।