शहीद आशीष कुमार सिंह का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अन्तिम संस्कार

192
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – बिहार के खगड़िया में अपराधियों के साथ हुए मुठभेड़ में शहीद हुए पसराहा थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह का अन्तिम संस्कार उनका पैतृक गांव सहरसा जिले के सिमरी बख्तियापुर के सरोजा में राजकीय सम्मान के साथ किया गया। हालांकि शहीद आशीष कुमार सिंह का पार्थिव शरीर खगड़िया से कल रात को ही उनका पैतृक गांव सिमरी बख्तियापुर के सरोजा गांव में लाया गया था। लेकिन रात ज्यादा हो जाने की वजह से रविवार के सुबह करीब 09 बजे राजकीय सम्मान के साथ उनका अन्तिम संस्कार किया गया जहां मुख्यअग्नि उनका पुत्र सात वर्षीय सौर्यवान ने दिया।

इससे पहले बिहार सरकार के आपदा मंत्री दिनेशचंद्र यादव जेडीयू पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव ने शहीद आशीष कुमार सिंह का घर पहुंच कर उनका अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित किया उसके बाद परिजनों से मिलकर सांत्वना भी दिया।

इस दौरान सिमरी बख्तियापुर डीएसपी की मौजूदगी में खगड़िया और सहरसा के पुलिस बल ने शहीद आशीष कुमार सिंह को सालामी दी। वहीं जिले के कोई भी प्रशासनिक पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी शहीद को सालामी देने नहीं पहुंचे। जब इस मामले में बिहार सरकार के आपदा मंत्री दिनेशचंद्र यादव से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा परी पार्टी नहीं रही होगी इसी वजह से जिले के अधिकारी नहीं आ पाए लेकिन खगड़िया में सारे वरीय अधिकारियों के बीच उनको सालामी दी गई थी।

वहीं इस मामले में भाजपा के पूर्व विधायक संजीव कुमार झा ने कहा बिहार सरकार मंत्री खुद उनके अन्तिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे हैं उन्को ऐसे संवेदनहीन पदाधिकारी के खिलाफ मंत्री जी को संज्ञान लेना चाहिए। वहीं शहीद की अंतिम दर्शन के लिए लोंगो का जनसैलाब उमड़ पड़ा।