शादी तोड़ने की कोशिश को रोकना एक पोस्टमास्टर को पड़ा महंगा, अपराधियों ने गोली मार की हत्या

309
0
SHARE

पूर्वी चम्पारण – शादी तोड़ने की कोशिश को रोकना एक पोस्टमास्टर को महंगा पड़ा है। बीती रात अज्ञात अपराधियों ने सोये अवस्था मे सिर में गोली मार दिया है। ग्रामीण पोस्टमास्टर पोस्ट ऑफिस के कार्यों को निपटाने के बाद वहीं सो गए थे, जहाँ उनकी हत्या कर दी गयी है। हत्या की सूचना पर पूरे गाँव में कोहराम मचा है क्योंकि पोस्टमास्टर रमेश सिंह सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाते रहे हैं।

पूर्वी चंपारण के लखौरा बाजार की घटना है, जब पोस्टमास्टर रात्रि में अपने घर में बने पोस्ट ऑफिस में सोए थे। तभी अपराधियों ने सिर में गोली मार दिया। जिससे उनकी मौत हो गयी। मौत की सूचना ग्रामीणों को आज सुबह में मिली है। हत्या से आक्रोशित लोगों ने अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी की मांग को लेकर लखौरा मोतिहारी सड़क को घण्टो जाम रखा।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले महीने गाँव में पोस्टमास्टर रमेश सिंह ने एक पंचायती किया था, जिसके बाद गाँव के एक विवाहिता की शादी टूटने से बच गयी थी। शादी टूटने से बचने पर विवाहिता के प्रेमी कुछ लोग नाराज हो गए और जिन्होंने जान से मारने की धमकी पोस्टमास्टर को दिया था।

बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों की पहचान और खोजबीन में जुटी है। समाज को एकसूत्र में बाँध कर रखने की सजा पोस्टमास्टर को मिली है। ऐसी घृणित कार्य करने वालो को कड़ी सजा दिलाने की जरूरत है।