शाहपुर उच्च विद्यालय के नए भवन निर्माण की रखी गई आधारशिला

418
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – जिले के नवहट्टा प्रखंड के शाहपुर उच्च विद्यालय के नए भवन निर्माण की आज आधारशिला रखी गई, जिसकी लागत लगभग 25 लाख बताई जा रही है। उक्त जानकारी लोजद के जिला अध्यक्ष सह स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि धनिकलाल मुखिया ने दी।

उन्होंने बताया कि कोशी का पिछड़ा इलाका शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े इसके लिए मैं लगातार प्रयासरत हूँ, बच्चे को प्राथमिक व मध्यविद्यालय के बाद आगे की पढ़ाई के लिए तीन किलोमीटर दूर नवहट्टा उच्च विद्यालय साईकिल से जाना पड़ता था,अब यह विद्यालय बन जाने से बच्चों सब को राहत मिलेगी और साथ ही साथ बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा।

इस मौके पर उपस्थित मुखिया गीता देवी ने मीडिया से कहा कि 2006 से लगातार शिक्षा के क्षेत्र में मैं प्रयासरत थी जिसका परिणाम है कि शाहपुर प्राथमिक विद्यालय को 2007 में मध्यविद्यालय में उत्क्रमित करवाई,और साथ ही साथ रामजी टोला, एवं शाहपुर चाही पर एक-एक विद्यालय की स्वीकृति करवाकर शिक्षक बहाली कर पठन पाठन का कार्य प्रारंभ करवाई।

उन्होंने ये भी कहा कि इस पुनीत कार्य के लिए समस्त ग्रामीणों के आभारी हैं,जिनके सहयोग और आशीर्वाद से इस कार्य को करने में सहायता मिली। इस मौके पर कनीय अभियंता ललित कुमार,संजीव कुमार,पैक्स अध्यक्ष झमेली दास, मनोहर साह,प्रधानाध्यापक बच्चन पासवान,,बालेश्वर दास, लक्ष्मी मिस्त्री, डोमी मुखिया,हकीम यादव,नरेश यादव सहित कई ग्रामीण मैजूद थे।