शिक्षक के द्वारा 11 वर्षीय छात्र की बेरहमी से की गयी पिटाई

155
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के धावा पुल के समीप संचालित एक प्राइवेट विद्यालय आवासीय बाल प्रतियोगिता निकेतन में एक 11 वर्षीय छात्र को विद्यालय के शिक्षक बिट्टू सिंह के द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। घायल 11 वर्षीय छात्र स्थानीय थाना क्षेत्र के धारूपुर निवासी गुड्डू सिंह का पुत्र बताया जाता है, जो वर्ग तीसरा का छात्र है।

घायल छात्र से इस संबंध में पूछे जाने पर बताया गया कि खेलने के क्रम में बच्चे के हाथ से वाइटनर गिर गया जिससे छात्र आग बबूला हो गए और छात्र की बुरी तरह से बॉस की छड़ी से पिटाई कर दी गयी जिससे छात्र बुरी तरह से घायल हो गया। घायल के पिता गुड्डू सिंह के द्वारा बताया गया है कि उनके द्वारा अपने पुत्र का नामांकन आवासीय बाल प्रतियोगिता निकेतन विद्यालय में कराए हुए महज अभी 10-15 दिन ही हुआ है कि उनके पुत्र को विद्यालय के एक शिक्षक के द्वारा बेरहमी से पिटाई कर दी गयी है।

इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश सिंह से पूछे जाने पर बताया गया कि शिक्षक बिट्टू सिंह के द्वारा छात्र की बेरहमी से पिटाई की गई है जो सरासर अनुचित है। पिटाई किस कारण से की गई है यह बताने में उनके द्वारा असमर्थता जाहिर की गयी है। वहीं घायल युवक के अभिभावक के द्वारा स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।