शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 से

816
0
SHARE

पटना: शिक्षक भर्ती के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने 6205 पदों पर अभ्यर्थी से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए अभ्यर्थी 17 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न पदों के लिए पंजीयन की तारीख 27 सितंबर से शुरू होगी।

कुल पदों में प्रधानाध्यापक के लिए 90 पद हैं। आयु सीमा 35 से 50 वर्ष है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए 690 पद है। 40 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पोस्ट ग्रेजुएट और बीएड डिग्री में 50 फीसद अंक होने चाहिए।

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए 926 पदों की संख्या है। इसके लिए उम्र सीमा 35 वर्ष है। ग्रेजुएट और बीएड डिग्री 50 फीसद अंक के साथ सीटीईटी उत्तीर्ण होना आवश्यक है। प्राइमरी टीचर के लिए 4499 पद है। 50 फीसद अंकों के साथ इंटर पास होने के साथ सीटीईटी या बीएड पास होना जरूरी है। आवेदन शुल्क के रूप में प्रिंसिपल के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी के लिए 1000 रुपये एवं अन्य आरक्षित वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है।

वहीं अन्य पद के सामान्य वर्ग और ओबीसी के लिए 750 रुपये एवं अन्य आरक्षित वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है। पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन और मेधा सूची के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी अपना आवेदन केन्द्रीय विद्यालय के वेबसाइट कर जानकारी प्राप्त कर सकते है।