शिक्षा विभाग के स्टोर में भयंकर लगी आग, जलकर राख हुए सभी कागजात

84
0
SHARE

मोतिहारी – बिहार में घोटाला एवं फर्जीवाड़ा अपराध जगत से कम नहीं है। कभी मोतिहारी ICDS(बाल विकास परियोजना) कार्यालय में आग तो कभी छौरादानो ICDS में आग लगना, कागजात जल जाना तो इस बार शिक्षा विभाग के आग लगने की घटना मोतिहारी में सामने आई है। जहाँ जिला शिक्षा विभाग के स्टोर में भयंकर आग लग गई है जिसमें विभाग द्वारा फर्जी शिक्षक बहाली से जुड़े सभी कागजात जलकर राख हो गया है।

विभाग द्वारा मंगल सेमिनरी स्कूल के हॉस्टल को स्टोर रूम बनाया गया था जिसमें शिक्षक बहाली से जुड़े सभी कागजात बंडल बांध कर रखे गए थे, जिसमें हजारों फर्जी शिक्षक से जुड़ा कागजात भी इस स्टोर में रखा गया था और इसी बीच किसी बड़े षड्यंत्र के तहत स्टोर रूप का खिड़की तोड़ कर स्टोर में आग लगा दिया गया है जिसमे सभी कागजात जल कर राख हो गया है।

आग लगने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा जिला प्रशासन और फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी गई, जहाँ फायर बिग्रेड की टीम पहुंच आग पर काबू तो पा लिया पर इस घटना की जानकारी मिलने के बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। बहरहाल इस काले कारनामे पर जिला प्रशासन द्वरा उच्च स्तरीय जांच करवाया जाता है या नहीं देखने वाली बात होगी।