शिक्षिका के जगह बच्चों को पढ़ाते है उनके पति

116
0
SHARE

बेतिया/मझौलिया- प्रखण्ड अंतर्गत डुमरी पंचायत स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय बिचला टोला डुमरी में गुरुवार के दिन शिक्षिका शालिनी कुमारी के पति घनश्याम पाण्डेय बच्चों को क्लास में पढ़ा रहे थे। इस संबंध प्रभारी प्रधानध्यापक कामेश्वर तिवारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया की इस विद्यालय में नामांकित छात्र-छात्रा की संख्या लगभग 150 है तथा उपस्थिति 114 है। इस विद्यालय में एचएम सहित चार शिक्षक है, जिसमें सहायक शिक्षक शालिनी कुमारी, राजेश कुमार, प्रतिभा कुमारी है। सूत्रों का कहना है की विगत कुछ महीनों से शालिनी कुमारी की पति घनश्याम पाण्डेय विद्यालय में शिक्षण कार्य करते है।

यह महनवा पंचायत के पूर्व मुखिया व वर्तमान पैक्स अध्यक्ष हरिशंकर पाण्डेय के पुत्र है। बताया जाता है की इस संबंध में विभाग को कई बार जानकारी दे दी गयी है फिर भी शिक्षा विभाग के उदासीनता के कारण यह अभी तक यह शिलशिला चल रहा है। हालांकि मॉर्निंग स्कूल में भी छुट्टी के वक्त तक शिक्षकों की हाजरी नहीं बनी हुई थी।

इस बाबत प्रभारी प्रधानध्यापक से पूछे जानेपर उन्होंने बताया की केवल आज ही शिक्षिका शालिनी कुमारी नहीं आयी थी बाकी दिन वह स्कूल आती है। इस संदर्भ शिक्षा पदाधिकारी से दूरभाष पर बात करने पर उन्होंने बताया की जांच कर उचित कानूनी कार्यवाही की जायेगी।