शिवहर समाहरणालय में लगाई जाएगी रघुनाथ झा की प्रतिमा- मुख्यमंत्री

369
0
SHARE

रघुनाथ झा के आवास सांत्वना देने पहुंचे सीएम नीतीश

शिवहर- जिले के जनक व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व पण्डित रघुनाथ झा के आवास पर शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। सीएम नीतीश ने रघुनाथ झा के बेटे अजित झा से मिले और कुछ देर बातचीत की। इस दौरान सीएम नीतीश काफी भावुक दिखे। उन्होंने मिडिया से भी दो शब्द ही बात करते हुए कहा की ये जिला का देन रघुनाथ झा का ही है इसलिए उनके स्मृति का ख्याल रखते हुए उनकी प्रतिमा का स्थापना करने को कहा। उनके आवास पहुंचने वालों में पूर्व सांसद नवल किशोर राय, विधान पार्षद देवेश चन्द्र ठाकुर सहित कई अन्य स्थानीय नेता शामिल थे।

शिवहर जिला के जनक व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा का आदम कद प्रतिमा समाहरणालय परिसर मे लगाने का निर्देश जिला पदाधिकारी राजकुमार व बेलशंड विधायक राणा रणधीर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेलसंड विधायक प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान की आग्रह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेलीपैड के पास जिला पदाधिकारी राजकुमार को बुलाकर आदम कद प्रतिमा लगाने का निर्देश दिया है। आपको बताते चले कि 6 अक्टूबर 1994 को शिवहर जिला का निर्माण पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा के अथक प्रयास से किया गया था।

जिलाधिकारी राजकुमार ने प्रेसवार्ता कर बताया कि इसके लिए 26 जनवरी को समाहरणालय परिसर में स्थल चयन किया जाएगा और शीघ्र ही शिवहर जिला के जनक रघुनाथ झा का आदम कद प्रतिमा का आधारशिला रखी जाएगी। लगाए जाने वाले प्रतिमा के बगल में उनकी जीवनी भी लिखा जाएगा।