संजय मलिक और निशा दुबे की जोड़ी ‘बनारसी पहलवान’ में

171
0
SHARE

मुंबई- हिंदी के बाद अब भोजपुरी सिने स्क्रीन पर भी जल्द ही दंगल देखने को मिलेगा, क्योंकि भोजपुरी फिल्मों के मंजे हुए निर्देशक रतन राहा फ़िल्म ‘बनारसी पहलवान’ लेकर आ रहे हैं। संजय मलिक और निशा दुबे की जोड़ी ‘बनारसी पहलवान’ में बहुत रोमांटिक अंदाज में नजर आएगी, संजय मलिक और निशा दुबे पहली बार एक साथ फ़िल्मी पर्दे पर नजर आएंगे ऐसे तो निशा कई फिल्मो में नजर आ चुकी है पर संजय मल्लिक पहली बार इस फिल्म से लांच हो रहे है। फ़िल्म की शूटिंग यूपी में की गई है और अब इसकी एडिटिंग बड़े जोर शोर से मुंबई में चल रही है। इसके लिए निर्देशक रतन राहा खुद भी काफी मेहनत करते नज़र आ जाते हैं। उनकी माने तो ये फ़िल्म उनके लिए काफी अहम है, इसलिए वे नहीं चाहते कि फ़िल्म में कुछ भी कम रह जाये। भले ही ‘बनारसी पहलवान’ एक कमर्शियल फ़िल्म है, मगर रतन ने इसको लोगों से जोड़ने के लिए भावनात्मक टच भी दिया है।

वे इस फ़िल्म के बारे में कहते भी हैं कि ‘बनारसी पहलवान’ की प्लाटिंग सच्ची घटना पर आधारित है। यह एक ऐसे पहलवान की मार्मिक स्टोरी है, जो कभी अपनी पहलवानी के लिए दूर-दूर तक मशहूर था। लेकिन एक समय ऐसा आया जब वो मुफ़लिसी के कगार पर पहुँच गया। फिर जो होता है, वो काफी रोचक और दिल को छू लेने वाली है। कहानी शानदार संवाद और बैकग्राउंड स्कोर के साथ आगे बढ़ती है। इसलिए दर्शकों को फ़िल्म में मज़ा आने वाला है। क्लाइमेक्स काफ़ी शानदार और लुभावना है।

गौरतलब है कि एस एस सी डिजिटल के बैनर तले बनने वाली फिल्‍म ‘बनारसी पहलवान’ के प्रोड्यूसर संजय यादव और अशोक गोस्‍वामी हैं, जिनका मानना है कि ‘बनारसी पहलवान’ भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर फ़िल्म साबित होगी। फ़िल्म काफी साफ सुथरी और पारिवारिक है। फिल्‍म में कुल आठ गाने हैं, जो काफी खूबसूरत और कर्णप्रिय है, जिसे आलोक कुमार और इंदु सोनाली ने अपनी आवाज दी है।

फिल्‍म में संजय मलिक, निशा दुबे, सुनील कुमार, सन्नी सिंह, गिरिश शर्मा, सन्‍नी सिंह, धर्मेंद्र अर्पण, सुरेश राजभर, बालेश्‍वर सिंह, अयाज खान, सी पी भट्ट, रानी, रामचंद्र शाह, नंदिनी दुबे, अन्‍नू ओझा और सीमा सिंह नजर आयेंगी। फिल्‍म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं। फिल्‍म की कहानी बेचन प्रसाद ने लिखी है। संवाद अनिल विश्‍वकर्मा का है। संगीत प्रदीप रंजन और गीत मुन्‍ना दुबे व बेचन प्रसाद का है। एक्‍शन रोहित मुखिया, छायांकन डी के शर्मा और कोरियोग्राफी कानू मुखर्जी करेंगे।