सजग व संगठित होने से होगा बिहार का विकास: सीएम

936
0
SHARE

अररिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को अपने निश्चय यात्रा के दौरान अररिया के रामपुर कोदरकट्टी महादलित टोला में जीविका समूह के दीदियों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि सजग व संगठित होने से ही बिहार का विकास होगा। चार वर्षों में सूबे की हर गली पक्की होगी। हर घर बिजली मिलेगी। पीने को स्वच्छ जल मिलेगा।

शराबबंदी को समय की मांग बताते हुए नीतीश कुमार ने जीविका दीदियों से कहा कि आप जहां भी शराब की भट्ठी देखें, उसे तोड़ दें। सरकार व प्रशासन आपके साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को सूबें में विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला निकलेगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महादलित टोला वार्ड नं 12 में सुनीता देवी के घर हर घर नाल व हर घर बिजली का उदघाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शौचालय का भी ज़ायज़ा लिया। इसका संचालन डीएम हिमांशु शर्मा ने किया।

रामपुरकोदरकट्टी के बाद सीएम अररिया प्रखड परिसर स्थित डीआरसीसी भवन पहुंचकर बीआरसीसी भवन का उद्घाटन किया। साथ ही डीआर सीसी व आरटीपीएस काउंटर का जायज़ा भी लिया। मौके पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार, डीजीपी पीके ठाकुर, जीविका के सीईओ बलामुरुगंडी सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।