सड़क सुरक्षा सप्ताह का आज किया गया समापन

108
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिला परिवहन कार्यालय में आज 31वा सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन मनाया गया। मौके पर कैमूर के जिला अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी और कैमूर पुलिस कप्तान दिलनवाज अहमद मौजूद रहे।

वहीं जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा पर बताया कि लोग सड़क के नियमों का पालन करें और अगर पालन करते हैं तो सुरक्षित रहेंगे यदि लोग भय बस पालन करते हैं तो सड़क की सुरक्षा ऐसी होती है कि कभी भी दुर्घटना अगर हो जाती है तो लोगों को बाद में पछताने के सिवा कुछ नहीं मिलता।

वहीं कैमूर के पुलिस कप्तान जो कि हाल में ही ट्रेनिंग करके आए हैं जिन्होंने बताया कि सिंगापुर जैसे जगहों पर किस तरह का सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का लगाव है, हमारे यहां सड़कों पर एक्सीडेंट हो जाता है और किसी भी परिवार का घर टूट जाता है। उसी स्थिति में सड़क पर हम कैसे सुरक्षित रहें। सड़क के नियमों को पालन करें सारे लोग, अगर इस नियम को माने तो सड़कों पर दुर्घटना होने में बहुत कमी आएगी। जिससे कि लोगों को लाभ मिलेगा।

आज जिले में स्कूली बच्चों ने एक अलग जगह अपने पेंटिंग और लेख में सड़क सुरक्षा के बारे में बताया जिसको लेकर जिला अधिकारी ने स्कूल के बच्चों को सम्मानित किया। कैमूर के डीएम और एसपी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी स्कूल के छोटे क्लास के बच्चों को शिक्षा दिया जाए कि सड़क सुरक्षा कैसे हो सकती है सड़क पर कैसे सुरक्षा हो सकती है, जिससे कि आने वाली पीढ़ी में बच्चे अपने आप में एक मिसाल बनेंगे और उनके ज्ञान से आने वाली पीढ़ी में सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी मिलेगी