सदर अस्पताल रणक्षेत्र में हुआ तब्दील

155
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय का सदर अस्पताल उस समय रणक्षेत्र में बदल गया जब पोखर में डूबे युवक को लेकर लोग सदर अस्पताल पहुंचे लेकिन जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इसी बात से नाराज लोगों ने सदर अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

परिजनों के अनुसार जब युवक को सदर अस्पताल लाया गया था उस वक्त वह जीवित था लेकिन इलाज में घंटों देरी की वजह से युवक की मौत हुई है। दरअसल बिशनपुर वार्ड नंबर 20 निवासी मजदूर ढोलन महतो आज सुबह तेलिया पोखर में हाथ धो रहा था तभी उसका पैर फिसल गया और वह पोखर में डूब गया। स्थानीय लोगों ने उसे निकालकर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का आरोप है कि पोखर से निकालने के बाद तुरंत अस्पताल लाया गया था उस समय ढोलन जिंदा था काफी देर तक डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू नहीं किया जब इलाज शुरू किया उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंच गए और अस्पताल के गेट को बंद करके हंगामा किया और लापरवाही का आरोप लगाया। हंगामा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। परिजनों ने डॉक्टर की लापरवाही के कारण मजदूर की मौत की बात कही है। फिलहाल पुलिस लोगों को समझा रही है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। परिजन दोषी चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अस्पताल के चिकित्सक ने कहा कि मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था डॉक्टरों की लापरवाही नहीं हुई है।