सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता- आकांक्षा अवस्थी

571
0
SHARE

कलर्स चैनल के सिरियल उतरन में रोहिणी का लीड फीमेल रोल से है चर्चित

पटना- भोजपुरी की सबसे महंगी फिल्म ‘दबंग सरकार’ की शूटिंग हो चुकी है। ये फिल्म सलमान खान की हिंदी फिल्म ‘दबंग’ से ही प्रेरित है जिसे अब भोजपुरी सिनेमा ने लाया जा रहा है। इस फिल्म के जरिये पहली बार आकांक्षा अवस्थी भोजपुरी में डेब्यू करने जा रही हैं। जिसके चलते उनका पहला इंटरव्यू हुआ जिसमे उन्होंने फिल्म दबंग सरकार के बारे में कई जानकारियां दी हैं।

आकांक्षा अवस्थी ने बताया की वे फिल्म दबंग सरकार में लीड रोल में हैं जिसके किरदार का नाम कुसुम हैं जो फिल्म में एक बहुत ही प्यारी सी लड़की हैं और विद्यालय में बच्चो को पढ़ाती हैं। फिल्म में ये एक ऐसा ही किरदार जो दर्शक लोगो को बहुत पसंद आएगा। साथ बताया की वो फिल्म में गरीब बच्चों को पढ़ाती हैं। उन्होंने ने कहा की उनकी माता का नाम भी कुसुम हैं, तो बिना सोच समझे उन्होंने इस किरदार को अपना लिया हैं। उनकी माँ का नाम कुसुम होने पर यह नाम आकांक्षा अवस्थी को बहुत पसंद हैं।

खेसारीलाल यादव के साथ उनकी यह पहली फिल्म हैं और उन्हें खेसारी के साथ पहली बार काम करने में बहुत डर लगा रहा था। साथ ही बताया की खेसारी के साथ काम करके उन्हें बहुत अच्छा लगा हैं। आकांक्षा अवस्थी ने बताया की फिल्म दबंग सरकार को लेकर खेसारी लाल यादव ने बहुत ज्यादा मेहनत की हैं वो नया लुक पाने के लिए अपना वजन कम किया हैं और सिक्स एब्स बनाये हैं, फिल्म में उनका किरदार काफी हटकर होगा। साथ ही आकांक्षा ने बताया की उन्होंने इस फिल्म के लिए अपना वजन बढ़ाया हैं। ‘दबंग सरकार’ एक अलग जॉनर की फिल्म है, जिसके डायलॉग, म्यूजिक, एक्शन पर काफी बारीकी से काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि टीवी यानी छोटे पर्दे की दुनिया में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों का कोई भविष्य नहीं होता। तमाम अभिनेता-अभिनेत्रियों का कैरियर सीरियल के साथ ही समाप्त हो जाता है। आकांक्षा अवस्थी ने बताया कि उनके बाबा ओमकार अवस्थी पायनियर समाचार पत्र लखनऊ में संवाददाता थे। पिता लखनऊ में कैटरिंग का कारोबार करते हैं। अभिनय की दुनिया तक राह बनाने में उनकी मां का बहुत ही सहयोग रहा। मां के सहयोग से ही वह मुम्बई पहुंची। लेकिन वह खुशनसीब हैं कि उन्हें ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। घर की लक्ष्मी बेटियां सहित उन्होंने कई सीरियल में काम किया।

उतरन में भी वह रोहिणी का लीड फीमेल रोल निभा चुकी हैं। पिछले आठ साल से वह सीरियल में काम कर रही हैं। इससे उन्हें बहुत ही ख्याति मिली। चूंकि अभिनय उनके रग-रग में है इसलिए वह सीरियल के साथ ही अपने करियर को मिटते नहीं देख सकतीं। अपना एक्टिंग करियर बचाए रखने के लिए उन्होंने टीवी की दुनिया से आगे निकलकर बड़े पर्दे पर जाने का मन बनाया। अपनी पहली भोजपुरी फिल्म दबंग सरकार के बारे में उन्होंने कहा कि यह फिल्म बहुत अच्छी है। दर्शक जिस प्रकार की फिल्म चाहते हैं यह उसी प्रकार की फिल्म हैं। उन्होंने सभी से सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखने की अपील की।