सभी गैरसरकारी स्कूल और कोचिंग में लगाए सीसीटीवी कैमरे : एसपी

213
0
SHARE

आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

शिवहर : बच्चो की सुरक्षा व असमाजिक तत्वों पर पैनी नज़र रखने के लिए शिवहर पुलिस ने एक और बड़ा कदम उठाया है। जिसको लेकर जिले के प्राइवेट विद्यालयो और निजी कोचिंग संचालको की एक बैठक समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

जिसमें पुलिस अधीक्षक ने सभी प्राइवेट विद्यालयो एवं कोचिंग संचालकों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने अपने कैम्पस में सीसीटीवी कैमरा लगाए। जिससे संस्थान या उसके आस पास होने वाले किसी भी व्यवधान उत्पन्न करने वाले की सूचना रिकॉर्ड हो सके और उसके खिलाफ बड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने संचालकों को सुझाव बताया कि वे अपने संस्थान के बच्चों को सुरक्षित घर से स्कूल लाएं तथा सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। वही जिन वाहनो से बच्चो को लाने और पहुचने की व्यवस्था की जाती है वह वाहन सही सलामत में नई होनी चाहिए। वही उनके चालक के पास अनुज्ञप्ति होनी चाहिए साथ ही हुए नशा का सेवन नहीं करें।

एसपी ने निजी स्कूल के संचालकों को निर्देश देते हुए कहा है कि वाहन चलाते समय चार पहिया 6 पहिया वाहन का गेट बंद रखें ताकि कोई बच्चा गिरे नहीं। वाहन में स्कूलों का एक शिक्षक जरूर रहे और बिना समय स्कूल संचालन नहीं करें स्कूल के गेट एवं परिसर में सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाएं। ऐसा नहीं करने वाले निजी स्कूल संचालकों एवं कोचिंग संचालकों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।