समझौते तोड़ रहा पाकिस्तान, हम भी देखेंगे: जावड़ेकर

534
0
SHARE

पटना: केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मोतिहारी स्थित महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र के उद्धाटन के दौरान कहा कि पाकिस्तान लगातार समझौतों का उल्लंघन कर रहा है। वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसलिए भारत सरकार ने भी अपना स्टैंड कड़ा कर लिया है। उन्हें संकेत दे दिया गया है कि आप नहीं सुधरे तो हमारे पास भी कई विकल्प हैं। उन्होंने यह बात पटना पहुंचने पर संवाददाताओं से कही।

जावडे़कर ने मंगलवार को कहा कि विवि का यह पहला सत्र होगा। मंत्री ने कहा कि देश के सभी राज्यों की शिक्षामंत्रियों की बैठक अगले महीने दिल्ली में होगी। इसमें एजुकेशन लोन व शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न राज्यों में हो रहे प्रयोगों पर चर्चा होगी।

पटना से मोतिहारी जाने के क्रम में जावड़ेकर अपने सहयोगी मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के साथ मुजफ्फरपुर-मोतिहारी हाइवे पर अवस्थित कांटी थर्मल परिसर स्थित डीएवी स्कूल के कार्यक्रम में भी भाग लेने पहुंचे। यहां जावड़ेकर छात्रों के साथ शिक्षक की भूमिका में दिखे।

उन्होंने छात्रों को संबंधित करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलती है। यहां दोनों मंत्रियों ने बच्चों से उनके लक्ष्य, उनके सपने और उनकी तैयारियों पर बात की। बच्चों ने भी जावड़ेकर से कई सवाल किए जिसका जवाब उन्होंने सहजता से दिया।

इस दौरान दोनों मंत्रियों ने विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया। कार्यक्रम के बाद दोनों मंत्री मोतिहारी के लिए रवाना हो गए जहां वे महात्मा गांधी की स्मृति में स्थापित केंद्रीय विश्वविद्यालय के पहले शैक्षिक सत्र की शुरुआत करेंगे। विश्वविद्यालय का शैक्षिक सत्र अभी जिला स्कूल परिसर में शुरू होगा। बाद में इसका अपना भवन बनेगा जिसके लिए तीन सौ एकड़ जमीन अधिगृहीत की गई है।