सहरसा में 240 किलोमीटर का बना मानव श्रृंखला

199
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

बिहार के सहरसा जिले में जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा, बाल विवाह सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जिले के मुख्य मार्ग सहित अन्य मार्ग को मिलाकर 240 किलोमीटर का बना मानव श्रृंखला। इस मानव श्रृंखला में छात्राओं के द्वारा नृत्य की भी प्रस्तुति की गई जिसको सभी लोगों ने सराहा। जिले के स्टेडियम में मधेपुरा के सांसद दिनेश चंद्र यादव, डीआईजी सुरेश चौधरी, कोशी आयुक्त के.के सेंथिल, प्रभारी सचिव नर्मदेश्वर लाल, डीएम शैलजा शर्मा, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, एसडीओ संभुनाथ झा, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी सहिय विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी इसमें सक्रियता से भाग लिया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित सांसद दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि ये पर्यावरण की समस्या बिहार में ही नहीं पूरी दुनिया में लोगों को हो रही है,आज अगर कहीं पूरी दुनिया में जागरूकता शुरू हुई है तो माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी शुरूआत की है। मुख्यमंत्री की सोच एवं विचार के कारण पूरे बिहार में मानव शृंखला में लोग शामिल हुए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मानव श्रृंखला में जो भी लोग शामिल हुए हैं सबका में आभार व्यक्त करता हूँ।

वहीं दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में बीजेपी के कार्यकर्ता या नेता लगभग मुख्य कार्यक्रम स्थल स्टेडियम परिसर में नदारत ही दिखे। लेकिन जिले के अन्य स्थल वीर कुंवर सिंह चौक पर मानव श्रृंखला एवं नागरिकता कानून संसोधन के समर्थन में तख्ती लटकाए पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना,पूर्व बीजेपी विधायक संजीव झा,पूर्व बीजेपी आलोक रंजन, सुरेंदर यादव नजर आए। सुपौल जिले के छातापुर विधान सभा के बीजेपी विधायक नीरज बबलू ने कहा कि मानव श्रृंखला का समर्थन करते हुए नागरिजता संसोधन कानून का संदेश देने के लिए भी हमलोग खरे है।