सांसद गोपाल नारायण सिंह ने दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया

402
0
SHARE

दया नंद तिवारी

रोहतास प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड के माध्यम से लाभ पा चुके लोगों के बीच आज सांसद गोपाल नारायण सिंह ने दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया। रोहतास जिले के नारायण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में आयोजित इस कार्यक्रम में रोहतास जिले के अलावा आसपास के जिलों से भी भारी संख्या में लाभार्थी पहुंचे और उन्होंने आयुष्मान योजना के अंतर्गत यहां उपचार के अनुभवों को साझा किया।

इस अवसर पर आयुष्मान भारत परिवार में शामिल हुए नए लोगों के बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद गोपाल नारायण सिंह ने गोल्डन कार्ड का वितरण भी किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बहुत महत्वाकांक्षी योजना है। जिसके अंतर्गत कोई भी ऐसा व्यक्ति जो बीमार हो वह उपचार के लिए लाचार न रहें इसी उद्देश्य के तहत इस योजना को आरंभ किया गया है।

उन्होंने उपस्थित गोल्डन कार्ड धारियों से संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत उनको आयुष्मान भारत कार्ड प्राप्त करने से लेकर उपचार कराने एवं उपचार के बाद उनकी क्या स्थिति है इस पर भी विचार विमर्श किया। इस अवसर पर कई लाभार्थियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को रखा एवं सांसद महोदय से आग्रह किया कि अभी तक जिन जिन बीमारियों को अथवा शारीरिक जांच को आयुष्मान भारत योजना में शामिल नहीं किया गया है उसके लिए भारत सरकार से मांग कर के सुविधा उपलब्ध कराने की महती कृपा की जाए ताकि आम गरीब लोगों को बीमारी के समय उन्हें सहायता प्राप्त हो सके।

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाभार्थियों के साथ दिवाली मिलन समारोह में संस्थान के प्राचार्य डॉ एसएन सिन्हा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रभात कुमार, संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह एवं प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने भी अपना विचार रखा। इस अवसर पर अस्पताल के महाप्रबंधक संचालन उपेन्द्र कुमार सिंह, जनसंपर्क पदाधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह समेत विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में आए सभी मरीजों का निशुल्क जांच एवं उपचार भी किया गया।