साम्प्रदायिक शक्तियों से होशियार रहना है- तेजस्वी यादव

118
0
SHARE

पटना- बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं बिहार विधान सभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने आज भभुआ के हवाई अड्डा मैदान में एक महती सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज देश एक चौराहे पर खड़ा है तथा हमें साम्प्रदायिक शक्तियों से होशियार रहना है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार गरीबों को परेशान कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में राज्य में सृजन घोटाला, शौचालय घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला, मेधा घोटाला एवं अन्य कई घोटाले हुए हैं, लेकिन राज्य सरकार उस पर मौन है। तेजस्वी यादव ने कहा कि अररिया लोकसभा, जहानाबाद एवं भभुआ विधान सभा उपचुनाव में राजद, कांग्रेस गठबन्धन के उम्मीदवार भारी मतों से विजयी होंगे। सभा को सम्बोधित करते हुए देश के दलित नेता एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने कहा कि राज्य में लूट, बलात्कार, हत्या, अपहरण एवं डकैती की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। राज्य में गरीब, दलित, महिलाएँ एवं मजदूर असुरक्षित है।

माँझी ने कहा कि राज्य में शराबबन्दी पूरी तरह फेल है तथा शराबबन्दी कानून के तहत गिरफ्तारी में 90 प्रतिशत गरीब तबके के हैं, जबकि अमीरों के घर पर शराब का उपयोग बेरोक-टोक के हो रहा है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने वाले हैं, लेकिन आज देश में बेरोजगारों की फौज लगातार बढ़ रही है। लगातार बढ़ती मँहगाई के चलते आम आदमी का जीवन-यापन दूभर हो गया है। विदेशों से कालाधन वापस लाने का वायदा करने वाले नरेन्द्र मोदी कालाधन तो वापस नहीं ला सके, उल्टे देश का सफेदधन बैंकों से उड़ाकर नीरव मोदी, चोकसी, ललित मोदी, विजय माल्या एवं अन्य विदेशों में जाकर ऐशमौज की जिन्दगी बिता रहे हैं।

कादरी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी के नेतृत्व में अब सभी धर्मनिरपेक्ष दल एकजूट हो रहे हैं। कादरी ने कहा कि एन0डी0ए0 के घटक दल शिवसेना, तेलगू देशम पार्टी, भाजपा की विभाजनकारी नीतियों से तंग आकर, अपना नाता उनसे तोड़ रहे हैं। कादरी ने कहा कि भभुआ विधान सभा, जहानाबाद विधान सभा एवं अररिया लोक सभा क्षेत्र से कांग्रेस एवं राजद के उम्मीदवार भारी मतों के अन्तर से जीत हासिल करेंगे। कांग्रेस विधान मण्डल दल के नेता सदानन्द सिंह ने कहा कि केन्द्र की सरकार ने देश में घृणा एवं भय का वातावरण बना दिया है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी एवं मँहगाई के कारण देश के युवा एवं किसान मजदूर त्रस्त हैं तथा मोदी सरकार को उखाड़ फेकने के लिये कृतसंकल्पित हैं।

सभा को पूर्व मंत्री जगतानन्द सिंह, रामचन्द्र पूर्वे, आलोक मेहता, वृषिण पटेल, शिवचन्द्र राम, रामधनी सिंह, विधायक बंटी चौधरी, विधायक अशोक सिंह, कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी शंभु सिंह पटेल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीनानाथ सिंह, राजद जिलाध्यक्ष अजीमुद्दीन अन्सारी, हम के नेता दानिश रिजवान ने भी सम्बोधित किया।