सारण की बेटी ने बढ़ाया जिले का सम्मान

570
0
SHARE

सारण: बिहार के सारण जिले की बेटी प्रीति कुमारी ने जिले का सम्मान बढ़ाया है। प्रीति कुमारी को राष्ट्रीय अवार्ड से हुई सम्मानित किया गया। सारण की बेटी तथा जय प्रकाश विश्वविद्यालय एनएसएस इकाई की सक्रीय कैडेट प्रीति कुमारी को समाज सेवा व राष्ट्र निर्माण के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार 2016 से सम्मानित किया गया है।

19 नवम्बर को नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य समारोह के दौरान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने 50 हजार रूपये नकद, प्रशस्ति पत्र तथा मैडल देकर पुरस्कृत किया है। इंदिरा गांधी अवार्ड पाने वाली प्रीति जेपीयू की 5वीं कैडेट है जिन्हें यह सम्मान दिया गया है।

जय प्रकाश महिला कॉलेज की बीए पार्ट- 2 की छात्रा प्रीति कुमारी ने अपना अवार्ड माता पिता व गुरुजनों को समर्पित की है। उनको अवार्ड मिलने पर माता आशा देवी ने बताया कि बेटी को इतना बड़ा सम्मान मिलेगा इसका पूरा भरोसा था।

वहीं प्रीति के पिता का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” योजना को बल मिला है तो अन्य अभिभावक भी अपनी बेटी को पढ़ायें और जिले का नाम रौशन कराने में सहयोग करें।