सासामुसा चीनी मिल में बॉयलर फटा, चार मजदूर की मौत

737
0
SHARE

गोपालगंज- सासामुसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से चार मजदूर की मौत हो गई और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए सभी घायलों को सदर अस्पताल से पटना रेफर किया गया है। बताया जाता है की बॉयलर के मलबे में करीब 10 लोगों दबे हुए होगें लेकिन आशंका जताई जा रही है कि वो लोग भी जिन्दा नहीं होगें। घटना के सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में जुटी पुलिस।

जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती रात करीब सवा ग्यारह बजे की है। जब गन्ने की पेराई का काम चल रहा था। तभी बॉयलर टैंक में जाने वाली बॉयलर पाइप फट गया। पाइप के फटने से जबरदस्त धमाका हुआ। इस धमाका से आसपास और कई मशीनें क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि जो लोग इस बायलर टैंक के समीप काम कर रहे थे। उनके शरीर के परखच्चे उड़ गए। वहीं 9 लोगों को गंभीर हालत में गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया जहां उनकी स्थिति ठीक नहीं रहने कारण पीएमसीएच रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि सिर्फ 3 लोगों को ही पीएमसीएच के लिए रेफर किया गया है।

जबकि सदर अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतकों में कुचायकोट के खजुरी निवासी अर्जुन कुमार कुशवाहा, कुचायकोट के बाणी खजुरी निवासी कृपा यादव और यूपी के पढरौना निवासी 60 वर्षीय मो शमसुद्दीन शामिल है। मोहम्मद शमसुद्दीन इस मिल में पिछले 40 साल से टरबाइन चलाने का काम करते थे। मौके पर कई थानों की पुलिस और आला पदाधिकारी कैम्प कर रहे है। घटना के बाद मिल मालिक सहित तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुस्साए लोगों ने मिल को किया आग के हवाले और मिल मालिक के घर पर किया हमला। आग बुझाने गई फायर ब्रिगेड।