साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था आगमन का प्रथम वार्षिकोत्सव सम्पन्न

102
0
SHARE

पटना – आज 10 अगस्त 2019 को बिहार उर्दू अकादमी पटना के सभागार में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था आगमन का प्रथम वार्षिकोत्सव सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्यतः काव्योत्सव एवं सम्मान समारोह का आयोजन रहा।

इस समारोह में देश भर के नामचीन शायरों और कवियों ने शिरकत की। विशेष रूप से इस समारोह के लिए दिल्ली से आये ‘आगमन’ के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन जैन की उपस्थिति में कार्यक्रम के आरम्भ में दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती वंदना के बाद अतिथियों का सम्मान, मुशायरा तथा आगमन के तीन आजीवन सदस्य ‘रश्मि अभय’ का काव्य संग्रह ‘रेनकोट’, सोमा आनन्द गुप्ता का काव्य संग्रह ‘भावों का चितेरा’ और राजमणि मिश्र के निबंध संग्रह ‘चाँद खोल पर थाप’ का लोकार्पण भी हुआ।

समारोह में मुख्य अतिथि जनाब ख़ुर्शीद अकबर जी और विशिष्ट अतिथि के रूप में कुमार अरुणोदय, रेशमा प्रसाद एवं जनाब इम्तियाज़ अहमद करीमी जी रहें।

आगमन वार्षिकोत्सव में आगमन सदस्यों का उत्साह देखने योग्य रहा। सदस्यों के साथ-साथ स्थानीय कवि/कवियित्रियों को भी मंच प्रदान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजीव कुमार सिंह ने की।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से शायर खुर्शीद अकबर, रमेश कँवल,नसर आलम नसर, शमीम शोला, प्रेम किरण जी और शायरा तलत परवीन नें अपनी शायरी से जहाँ वाह वही लूटी वहीं आगमन के सदस्यों नें पूरे जोश के साथ अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। पूरे कार्यक्रम के संयोजक के रूप में मो. नसीम अख्तर एवं सह संयोजक वीणाश्री हेम्ब्रम रहीं।