सिक्का लूटकांड में सनसनीखेज खुलासा, बेनकाब हुए घूसखोर खाकीधारी

183
0
SHARE

पटना – सिक्का लूटकांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बेनकाब हुए घूसखोर खाकीधारी। उठ गया नौबतपुर सिक्का लूटकांड का रहस्य। 2 लाख के सिक्के हुए बरामद। अधिकारी ने थानेदार समेत 5 पुलिसकर्मी को किया गिरफ्तार। डीआईजी पटना राजेश कुमार ने कल देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को दी जानकारी। पटना पुलिस में मची हड़कंप।

देखिये सीएम नीतीश राज्य में उनके ही खाकीधारी निकले घूसखोर। सुशासन का दावे करने वाले उनके प्रशासनिक अधिकारी की खुली पोल।सीएम नीतीश कुमार के सख्ती के कारण खाकीदारी से उठ रहा है परत -दर -परत पर्दा। खाकीधारी हो रहे है बेनकाब ? हां राजधानी पटना से बड़ी खबर है। यहां लूट कांड के एक मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करके छोड़ने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। थाने में उनको थानेदार की मौजूदगी में डेढ़ लाख रुपये लेकर छोड़ दिया गया। इस खुलासे के बाद पटना के बेउर थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। माामला नौबतपुर में बीते दिनों हुए 18 लाख लूट कांड से जुड़ा है।

जहां थानेदार प्रवेश भारती समेत कुल 5 पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एक निजी ड्राइवर को भी हिरासत में लिया गया है इस बात की जानकारी कल देर रात डीआईजी पटना राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। डीआईजी ने कहा कि राजधानी पटना के नौबतपुर में 18 लाख के सिक्के लूट कांड में बड़ा खुलासा हुआ है। पटना पुलिस ने लूट कांड शामिल 2 लुटेरों को गिरफ्तार किया और जब उनसे पूछताछ की तो उनके द्वारा चौकाने वाला खुलासा किया गया। साथ ही उनकी निशानदेही पर लूट के 2 लाख के सिक्के भी बरामद किये गए है।

खाकीधारी पुलिस कर्मी कैसे फंसे जाल में !

जब नौबतपुर सिक्का लूट कांड मामले में डीआईजी पटना राजेश कुमार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए सीनियर एसपी पटना सिटीएसपी बेस्ट एसपी दानापुर के द्वारा पूरे घटनाक्रम की जांच की गई है जांच के दौरान दो लुटेरों को दबोचा गया। जिसके बाद दोनों लुटेरों ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बेउर थानाध्यक्ष सहित कई पुलिसकर्मियों के बारे में डेढ़ लाख रुपये लेकर छोड़ने की बात कही गई।

पुलिस ने टीम गठित कर मामले का उद्भेदन किया। जिसके बाद पूरे मामले से पर्दा उठ गया जिसके बाद पुलिस की टीम ने थानेदार प्रवेश भारती समेत कुल 5 पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एक निजी ड्राइवर को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

खुलासे से पुलिस महकमे में खलबली

लूटकांड की यह वारदात पटना के नौबतपुर थाना इलाके में हुई थी। रेडियंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की पिकअप सोमवार की रात करीब 11:30 से 12:00 के बीच रांची के लिए निकली थी। कंपनी ने कैश ले जाने के लिए प्राइवेट गाड़ी का इस्तेमाल किया था।

कैश ले जाने के दौरान ही नौबतपुर थाना क्षेत्र के पितवांस के समीप एक बोलेरो पर सवार करीब आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद अपराधियों ने कैश वैन को अपनी कस्टडी में ले लिया। अपराधी कैश लेकर फरार हो गए। अब इस कांड के बाद हुए खुलासे ने पटना पुलिस महकमे में खलबली मचा दी है।

अभी इस पूरे मामले में पुलिस की इन्वेस्टीगेशन टीम ने बेउर थानेदार सहित जहां पांच पुलिस कर्मी को अपने शिकंजे में लिया है। वहीं नौबतपुर लूट कांड मामले में कुल 05 अपराधी को भी गिरफ्तार कर जांच कर रही है। वहीं पुलिस की टीम ने 2 लाख के सिक्के को बरामद किया गया है।

जाहिर है अब बिहार के मुखिया नीतीश कुमार की सख्ती के बाद जहां पुलिस महकमे में अपराधियों को धर दबोचने को लेकर बैठक पर बैठक किये जा रहे हैं। वहीं अब खाकीदारी भी सीएम के निशाने पर है। इस बड़ी कार्रवाई के बाद जहां पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।