सीएम की विकास समीक्षा यात्रा नौटंकी : कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता

526
0
SHARE

सीतामढ़ी- बिहार कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सह सीतामढ़ी के रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास समीक्षा यात्रा को नौटंकी बताया है। उन्होंने कहा है की मुख्यमंत्री बिहार के लोगों को पहले विकास के नाम पर ठगने और अब उसकी कथाकथित समीक्षा के नाम पर ठग रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अभी जहां-जहां भी समीक्षा यात्रा की है उसमें से किसी भी जिले में दूर-दूर तक विकास नहीं दिख रहा है। मुख्यमंत्री बताएं कि जिस गांव में उनका दौरा होता है वहां पर उस दौरान बिजली, पानी, शौचालय, सड़क सहित विकास के कार्य हो जाते हैं। पुन: छह माह के अंदर वहां का सारा विकास कार्य समाप्त हो जाता है।

वहां पुन: फिर से उन सभी गांव का गुप्त दौरा करें तो हकीकत सामने आ जाएगी। वर्ष 2009 में मुख्यमंत्री जिले के बखरी गांव विकास यात्रा में आए थे। पुन: वहां आठ साल बाद आए। उन्हें क्या लगा कि वहां विकास हुआ है। समीक्षा यात्रा के दौरान उनको इसकी समीक्षा करनी चाहिए। विकास के नाम पर मुख्यमंत्री करोड़ों का वारा-न्यारा कर रहे हैं। नीतीश के 15 वर्ष के शासनकाल में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है। शराबबंदी पूरी तरह विफल है। आज शराब की होम डिलेवरी में बच्चे लगे हए हैं।

मुख्यमंत्री को सोचना चाहिए कि यहां की जनता कैसे सुरक्षित रहेगी। मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि विमल झा, डा.राजीव कुमार काजू, भगवान यादव, रितेश रमण, अरुण कुमार महतो, चुन्नू, विजय, रामचंद्र पासवान, विजय राठौर, मनोज, नौशाद अहमद, अजय पासवान, नियाजुद्दीन खान एवं आकाश सहित अन्य मौजूद थे। सीतामढ़ी जिला मुख्यालय डुमरा स्थित माँ जानकी बाल उद्यान का जिसका उद्घाटन सीएम ने अपने विकास समीक्षा यात्रा के दौरान बखरी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया था। किसकी वास्तविक स्थिति ये उद्यान अभी भी निर्माणाधीन है। जिसके दरवाजे अभी भी आम लोगो के लिए बंद है