सीएम नीतीश का आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब, जानें क्या कहा उन्होंने

295
0
SHARE

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को साफ कर दिया है कि वे शराबबंदी के सख्त कानून के फैसले से पीछे हटने वाले नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर लिखा कि मेरा सार्वजनिक रिकॉर्ड पारदर्शी रहा है। जब किसी मसले पर मैं लोगों को वचन देता हूं तो उसको पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं। मैंने पिछले साल एक सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा करते हुए कहा था कि यदि हम दोबारा सत्‍ता में आते हैं तो हम शराब पर पाबंदी लागू करेंगे। अब इससे पीछे हटने का सवाल नहीं उठता।

उन्होंने कहा कि उनका सार्वजनिक रिकार्ड पारदर्शी रहा हैं और जब मैंने लोगों से वादा किया है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने को भी तत्पर हूं। विधानसभा चुनाव से पूर्व एक सरकारी कार्यक्रम में वादा किया था कि यदि वे दुबारा सत्ता में आते हैं तो राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे।

यह काफी कठिन कार्य था लेकिन शासन में कोई भी चीज आसान नहीं होती । शराबबंदी को लेकर इससे भी मुश्किल यह था कि इससे पहले कभी भी सफलतापूर्वक लागू नहीं किया जा सका था। यह एक तथ्य किसी और से अधिक शराब लॉबी के लिए चीयर्स करने वाला था लेकिन मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि शराब को लेकर जिन राज्यों में पाबंदी भी है वहां सिर्फ प्रतीकात्मक है, लेकिन बिहार में ऐसा नहीं है और न ऐसा होने दिया जायेगा।
उन्होंने उत्तर प्रदेश और झारखंड में शराबबंदी की अपनी मुहिम की चर्चा करते हुए कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश और झारखंड की सरकारों से शराबबंदी लागू करने की अपील की, लेकिन वो लोग साहस नहीं जुटा सके।