सीएम नीतीश के गृह जिले से अवैध शराब का जखीरा बरामद

464
0
SHARE

नालंदा: बिहार के नालंदा पुलिस को शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ बहुत बड़ी सफलता मिली है। जिले के चंडी थाना क्षेत्र के चिरैया पुल पर नालंदा पुलिस और एसटीएफ की टीम ने सयुंक्त रूप से छापेमारी कर शराब के जखीरा को बरामद किया है।

नालंदा के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि सूचना मिली कि हरियाणा से एक कंटेनर वाहन में 354 कार्टून विदेशी शराब की बड़ी खेप नालंदा लाई जा रही थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर शुक्रवार रात बिहारशरीफ-पटना मुख्य मार्ग स्थित चंडी के चिरैया पुल के पास छापेमारी की।

पुलिस ने इस दौरान एक बाइक, एक मैजिक वाहन और 8 मोबाइल भी जब्त किया है। इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कंटेनर ड्राइवर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर मामले के छानबीन में जुट गयी है। सबसे बात यह है कि पांच गिरफ्तार लोगों में संजीव सिंह भी शामिल है जो 10 दिन पहले ही शराबबंदी कानून में जेल से छुटकर बाहर आया है।

एसपी के अनुसार जैसे ही कंटेनर पर लदी हुई शराब पहुंची पुलिस ने कंटेनर वैन को कब्जे में ले लिया। इस कंटेनर से 354 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया है। इसमें कुल 6,448 बोतलों में कुल 3,186 लीटर शराब जब्त किया गया है। बाजार में शराब की कीमत 50 लाख से ज्यादा आंकी जा रही है।

एसपी कुमार आशीष के अनुसार जिले में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया गया है। इस गिरोह का मुख्य सरगना गया जिले के बरही रोड निवासी पंकज सिंह फरार है।