सीएम नीतीश 17 जनवरी को करेंगे जमुई का दौरा

942
0
SHARE

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय यात्रा के क्रम में 17 जनवरी को बिहार के जमुई जिला का दौरा करेंगे। जमुई में मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन जोर-शोर से तैयारी मे लगा है।

जमुई दौरे के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम के तहत चलने वाले योजनाओं का निरीक्षण भी करेगें। सात निश्चय कार्यक्रमो के निरीक्षण के लिए सिकंदरा के लछुआड मे जिला प्रशासन ने तैयारी कर रखी है। सिकंदरा प्रखंड के भूल्लो पंचायत के 10 नम्बर वार्ड महादलित टोला को खुला शौच मुक्त बनाया गया है।

वार्ड के 151 घरो में शौचालय, हर घर नल का जल, समेत पक्की गली-नाली बन कर तैयार है। एक माह पहले सिंकदरा प्रखंड के इस महादलित टोले मे एक भी शौचालय नहीं था लेकिन नीतीश कुमार के निश्चय यात्रा को लेकर कुछ ही दिनो मे इस टोले का नक्शा ही बदल गया है।

सीएम नीतीश के निरीक्षण के दौरान योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए अधिकारी लगातार कैंप कर रहे है। इस दौरान अधिकारी महादलित टोले के बच्चों के बाल की कटिंग और बढे नाखून कटवाने के लिए भी व्यवस्था करते दिखे। महादलित टोले में बच्चों के बीच टाफियां बांटने वाले अधिकारियों का कहना है कि जिला प्रशासन की यह जिम्मेदारी है कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबो तक पहुंचे।