सीपीआई कार्यकर्ता फागो ताँती की अपहरण के बाद पीट-पीटकर हत्या

677
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – एक सीपीआई कार्यकर्ता फागो ताँती की पीटकर हत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है। सीपीआई नेता सह बछवारा विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अवधेश राय ने आरोप लगाया कि गांव के ही सामंती विचारधारा के लोगों ने पहले फागो ताँती का अपहरण किया और बाद में उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पूर्व विधायक अवधेश राय ने कहा कि गुरुवार की देर शाम फागो ताँती का अपहरण किया गया था और जिसकी सूचना प्रभारी एसपी अंजनी कुमार सिंह को दे दी गई थी। लेकिन सूचना के बावजूद भी पुलिस ने कोई कारगर कदम नहीं उठाया और सामंतियो ने फागो ताँती की पीटकर हत्या कर दी।

अवधेश राय के अनुसार फागो ताँती लोकसभा चुनाव के दौरान सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया के पक्ष में खुलकर प्रचार प्रसार किए थे तथा अहम भूमिका निभाई थी। जिस वजह से सामंतों ने इन्हें टारगेट कर रखा था और इनकी हत्या की लगातार साजिश की जा रही थी। पूर्व में भी इस बात की सूचना पुलिस को दी गई थी लेकिन आखिरकार पुलिस नाकाम साबित हुई और अपराधी पुलिस पर भारी परे और फागो ताँती की हत्या कर दी।

वहीं घटना की सूचना देने वाले पंकज कुमार ने बताया कि जब वह मटिहानी से बेगूसराय आ रहा था इसी दौरान फागो ताँती को हनुमान मंदिर के समीप कराहते हुए देखा। यहां चार-पांच अन्य लोग मौजूद थे और वहीं पर बैठकर गांजा पी रहे थे। फिर पंकज के अनुसार उसे देख कर सारे अपराधी वहां से भाग गए उसके बाद पंकज के द्वारा फागो ताँती के परिवार को इस घटना की सूचना दी गई और परिवार के आने से पहले ही फागो ताँतीे की मौत हो गई।