सीवान में आयकर का ईंट भट्टा कारोबारी के यहां छापा

640
0
SHARE

सीवान: बिहार के सीवान जिले में आयकर विभाग की टीम ने कोल्ड स्टोर और ईंट भट्टा कारोबारी के घर पर छापेमारी की। घटना एमएच नगर थाना क्षेत्र के लहेजी गांव की है जहां शनिवार को कारोबारी के लहेजी फ्रीजिंग और हीरो ब्रिक्स कंपनी के वित्तीय लेखा जोखा की जांच पड़ताल की गई।

छापेमारी के दौरान कारोबारी मुरारी सिंह घर पर मौजूद नहीं थे। आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी के भाई और उसके मुंशी के साथ घंटो पूछताछ की और दोनों व्यवसायों के बही खातो को अपने साथ ले गयी।

मिली जानकारी के मुताबिक नोटबंदी के बाद से दोनों व्यवसायों के बैंक खातो में लगातार बड़ी राशि जमा और निकासी की गई जो कि एक करोड़ से ज्यादा का रमक है। हालांकि दोनों व्यवसायों के खाते चालू खाता हैं जिनमे पहले भी रुपये का ट्रांजेक्शन होता रहा है। लेकिन नोटबंदी से पूर्व दो महीने खातो से कोई ट्रांजेक्शन नही हुआ था जिस कारण संदेह होने पर आयकर विभाग ने ये कारवाई की।

वहीं कारोबारी मुरारी सिंह के करीबियों का कहना है कि दोनों व्यवसाय मौसम विशेष हैं लिहाजा हर समय रुपये का ट्रांजेक्शन नही होता है। आयकर विभाग की टीम का नेतृत्व संयुक्त आयकर निदेशक मधुमालती घोष ने किया जबकि टीम में सहायक आयकर निदेशक एम के प्रभात, आयकर अधिकारी अनुज कुमार सिंह, आयकर निरीक्षक अमरेंद्र प्रसाद, आयकर निरीक्षक विकास कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

जानकारी के मुताबिक कारोबारी के खाते से नोटबंदी के बाद यानि 8 नवंबर से एक करोड़ 60 लाख रूपये का ट्रांसजेक्शन किया गया है।