सुखाड़ सम्बंधित समीक्षात्मक बैठक संपन्न

158
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – सासाराम में कृषि मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री डा. प्रेम कुमार ने कृषि अधिकारियों के साथ बैठक की, उन्होंने न बताया कि राज्य में सामान्य से कम वर्षा हुई है। जिस कारण प्रदेश में सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इस समस्या से लड़ने के लिय सरकार गंभीर है तथा डीजल अनुदान की राशि को बढा दी गयी है।

उन्होंने बताया कि सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर लगातार किसानों की समस्या पर काम किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सामान्य बारिश से कम वर्षा होने पर आकस्मिक फसल बीमा योजना भी बनाया गया है। उन्होंने किसानों से अपील किया कि वे सीधे अपने धान की बुआई करे। सरकार उनके साथ है।

मंत्री ने बताया कि ऊंची भूमि पर किसान कम पानी वाले फसल की बुआई कर सकते हैं। मक्का, अरहर, मूंग, उड़द, ज्वार-बजरा इन फसलों के बुआई के पटवन पर डीजल अनुदान देने का प्रावधान है। मंत्री ने रोहतास, कैमूर, भोजपुर जिला के कृषि पदाधिकारी के साथ सासाराम डीआरडीए सभागार में समीक्षा बैठक की।

इससे पहले मंत्री ने सासाराम लोक सभा क्षेत्र की बैठक तकिया स्थित पटेल सभागार में की, उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कई सुझाव बताया। कहा कि सरकार के योजनाओं की जानकारी घर-घर तक पहुँचाने का कार्य करे, मौके पर सांसद छेदी पासवान, प्रदेश उपाध्यक्ष नवेदीता सिंह, जिला अध्यक्ष राधा मोहन पाण्डेय, मंगलानंद पाठक, उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह सहित रोहतास, कैमूर के भाजपा जिला अध्यक्ष भी मौजूद रहे।