सुपौल में ठनका गिरने से चार की मौत, दो झुलसे

781
0
SHARE

सुपौल: बिहार के सुपौल में गुरुवार को आसमान से बरसी आफत ने चार लोगों की जान ले ली। घटना सुपौल जिला के पिपरा थाना क्षेत्र स्थित बसहा गांव की है। बताया जाता है कि बसहा गांव की कुछ महिलाएं और लड़कियां घास काटने खेत गई हुई थी। इसी बीच बारिश शुरु हो गई। महिलाएं बारिश से बचने के लिए एक आम के पीडे के नीचे छिप गई। इसी दौरान वज्रपात हुआ और मौके पर ही चार की मौत हो गई। जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से झुलस गई।

आनन-फानन में ग्रामीणों ने सभी को सर्वप्रथम पिपरा पीएचसी में भर्ती कराया। लेकिन अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों ने चार की मौत होने की पुष्टि कर दी। वहीं जख्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया।

प्रशासन ने सभी चार मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतकों की पहचान 55 वर्षीय कारो देवी, 35 वर्षीय फूल कुमारी देवी, 18 वर्षीय गुंजन कुमारी एवं 27 वर्षीय अंजिता देवी के रूप में की गई है। जो सभी बसहा गांव की निवासी है।

वहीं इस घटना को लेकर अंचालाधिकरी ने कहा कि मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा एवं सहायता राशि दी जायेगी।

दूसरी ओर भागलपुर के जगदीशपुर और घोघा में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक और किशोर की मौत हो गई। सभी घटना के वक्त मुसलाधार बारिश के बीच मवेशी चराने मैदान में गए हुए थे। हादसे के बाद मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमला मामले की जांच पड़ताल और मदद देने में लगा है।