सेविका चयन में मारपीट, तीन घायल

381
0
SHARE

सुपौल – इन दिनों बेरोजगारी का ये आलम है कि सेविका के चयन में लोग मरने मारने पर उतारू हो जाते हैं। मामला सदर प्रखंड क्षेत्र के बलवा पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 308 पर देखने को मिली, जहाँ सेविका चयन के दौरान एक अभ्यर्थी समर्थक के द्बारा जमकर मारपीट की गयी। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

बताया गया है कि सेविका चयन के मेघा सूची में चौथी वरीयता के अभ्यर्थी के समर्थकों ने चयन के दौरान ना सिर्फ मारपीट की बल्कि चयन प्रक्रिया के लिए संबंधित अभिलेख भी महिला पर्यवेक्षिका सुनीता कुमारी से छीनकर फाड़ दिया। इस दौरान महिला पर्यवेक्षिका भाग कर किसी तरह जान बचायी।

दरअसल पूर्व निर्धारित आम सभा के स्थल पर सेविका चयन की प्रक्रिया में कार्यवायी चल रही थी। बताया गया कि इसमें मेघा सूचि में एक नंबर में आशा कुमारी का नाम था और चार नंबर में रूबी कुमारी का नाम अंकित था। इसी बात से नाराज चार नंबर के अभ्यर्थी के समर्थक वहां शोर शराबा करने लगे ताकि चयन बाधित हो जाए लेकिन हो हल्ला के बावजूद चयन प्रक्रिया चल रही थी।

आरोप है कि इसी से तैश में आकर चार नंबर के समर्थक ने लाठी डंडे से एक नंबर के अभ्यर्थी आशा कुमारी के समर्थक पर हमला कर दिया। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। घायलों में गंगा मंडल, चंद्रदेव मंडल, गौनर मंडल शामिल हैं। वहीं बताया जाता है कि चयन प्रक्रिया में शामिल महिला पर्यवेक्षिका सुनीता कुमारी से भी बदतमीजी की गयी। माहौल को उग्र देखते हुए किसी तरह एलएस वहां से जान बचाकर भागी। इधर एलएस सुनीता कुमारी ने कहा है कि उन्होंने इस बात की जानकारी उच्चाधिकारी को दे दिया है।