सेविका, सहायिका व आशा की लड़ाई लड़ेगा राजद: रघुवंश प्रसाद सिंह

845
0
SHARE

मुजफ्फरपुर: राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को मालूम नहीं कि देश में आशा भी काम करती हैं, उन्हें मालूम तब हुआ जब अमेरिका वालों ने बताया। अब सेविका, सहायिका व आशा के हक की लड़ाई राजद लड़ने को तैयार है।

प्रसाद सिंह ने मंगलवार को पारू व्यापार मंडल परिसर में आयोजित स्व. कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जुर्म व अत्याचार के खिलाफ आन्दोलन का नाम था कर्पूरी ठाकुर। उन्होंने पूरी जिंदगी गरीबों की सेवा में लगा दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना फेल हो चुकी है। गरीबों को समय पर अनाज नहीं दिया जा रहा है। इसमें हेराफेरी की जा रही है।

शिक्षा में अब बेटियों का दायरा बढ गया है, यह श्रेय भी कर्पूरी ठाकुर को ही मिलेगा, क्योंकि उन्होंने ही स्कूल की फीस माफ की थी।

राजद जिलाध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर देश के नेता थे। साधारण रहन-सहन और गरीबों की चिंता के साथ ही उनकी दिनचर्या बीतती थी। जयंती समारोह की अध्यक्षता सत्यदेव पंडित ने की। इस दौरान शकर प्रसाद यादव, राजेंद्र प्रसाद यादव, उमाशकर प्रसाद, उमेश प्रसाद सिंह, रूपनारायण सिंह, प्रमुख पति नागेश्वर राम, दीपक पटेल, राजेंद्र राम, अरुण कुमार सिंह, मो कासिम, सत्यनारायण प्रसाद यादव, समेत कई नेताओं ने संबोधित किया।