सड़क दुर्घटना के बाद रक्सौल के लोगों ने एशियन हाइवे को पूरी तरह से किया जाम

193
0
SHARE

रक्सौल- बॉर्डर से होकर दिल्ली को काठमांडू से जोड़ने एशियन हाइवे पर यातायात पिछले 15 घण्टे से पूरी ठप है। कोइरिया टोला में सड़क दुर्घटना के बाद रक्सौल के लोग आक्रोशित हो गए है। जिसके चलते गाड़ियों की लंबी कतारे लगी हुई है। लगभग तीस किलोमीटर तक मोतिहारी-रक्सौल-काठमांडू एनएच 28 ए जाम है। अधिकारी आंदोलनकारियों को मनाने में लगी हुई है। लेकिन आक्रोशित लोग बीते शाम से सड़क पर हीं स्टेज बना वहीं खाना बनाकर खा रहे है और डटे हुए हैं।

इसके अलावा आक्रोशित युवाओं की टोली सड़क पर आगजनी कर अपना आक्रोश जता रही है। दरअसल, रक्सौल शहर के कोईरिया टोला में सुगौली की तरफ से आ रहे क्लिंकर लदे एक ट्रक ने संतोष पटेल उर्फ घुगली को कुचल दिया। जिस घटना में युवक का कमर के नीचे का हिस्सा लगभग बेकार हो गया। जख्मी युवक संतोष फिलहाल जिन्दगी और मौत से लड़ रहा है। जख्मी संतोष दूध सप्लायर के यहाँ नौकरी करता था। जो दूध की सप्लाई देने के बाद लौट रहा था और वह ट्रक के चपेट में आ गया।

जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से युवक को एक टैम्पो पर लाद डंकन अस्पताल पहुँचाया गया। वहीं घटना के बाद लोग आक्रोशित होकर बीच सड़क पर स्टेज बना धरने पर बैठ गए है। लोगों का मांग है कि पीड़ित को 10 लाख का मुआवजा मिले। वहीं प्रधानमंत्री द्वारा आईसीपी का उद्घाटन किए जाने के बाद भी पूर्णतः चालू नहीं हुआ है। जिसे जल्द चालू कराया जाए।

अपने मांगों के समर्थन में एनएच पर तंबू लगाकर बैठे आंदोलनकारियों से मिलने आधी रात को एसडीएम और डीएसपी पहुँचे। दोनों पदाधिकारियों ने धरना पर बैठे लोगों को समझाने की कोशिश की। लेकिन नतीजा कुछ भी नही निकला। लोग एनएच पर हीं जमे हुए है। लोग बीच सड़क पर ही भोजन बनाकर खा रहे है। इधर दिल्ली-काठमांडू लाइफ लाइन एनएच 28 पर आवागमन पूरी तरह से ठप्प है।