सड़क दुर्घटना में नौ बच्चों की हुई दर्दनाक मौत बीस बच्चे हुए घायल

334
0
SHARE

मुजफ्फरपुर- मीनापुर प्रखंड के धर्मपुर के एक सरकारी स्कूल से छुट्टी के बाद निकलते हुए बच्चों को अनियंत्रित बोलेरो ने रौंद दिया, जिसमें नौ बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और बीस बच्चे घायल हैं जिसमें से चार की स्थिति अभी भी गंभीर बतायी जा रही है। ये घटना आज दोपहर बाद हुई है।

हादसा मुजफ्फरपुर के एनएच पर अहियापुर के समीप हुई है, जहां झपहां स्थित एक बजे स्कूल की छुट्टी हुई थी और बच्चे घर की ओर जा रहे थे कि अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को रौंद दिया। जिनमें से नौ बच्चों की मौत हो गई, घायल बच्चों को स्थानीय लोगों ने एसकेेएमसीएच पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है। जहां चार बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी विवेक कुमार ने घटना की पुष्टि की है।

बताया जा रहा कि धर्मपुरी विद्यालय में छुट्टी के बाद बच्चे घर लौट रहे थे। मुजफ्फरपुर-शिवहर मार्ग पर तेज गति से आ रही बोलेरो इन बच्चों को कुचलती चली गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए।

घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में परिजन और ग्रामीण मेडिकल कॉलेज पहुंच और रूदन क्रंदन का माहौल बना हुआ है। डीएम धर्मेन्द्र सिंह, एसएसपी विवेक कुमार, सीटी एसपी, नगर डीएसपी, एसडीओ सहित कई अधिकारी घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल पहुंचे। साथ ही हंगामे की आशंका को देखते हुए भारी मात्रा मे पुलिसबल की तैनाती अस्पताल परिसर में कर दी गयी है।

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि नौ बच्चों की मौत हुई है, दस बच्चे घायल हैं। सभी मरनेवाले को चार चार लाख रूपये मुआवजा और घायलों का सरकारी खर्च पर इलाज कराया जायेगा। गाड़ी पकड़ में आ चुकी है चालक को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जायेगा। साथ ही घटना के सभी कारनो की जांच होगी।