हजारों नौनिहाल नहीं हो सकेंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल

87
0
SHARE

गया – इस वर्ष हजारों नौनिहाल नहीं हो सकेंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल, सड़कों पर महीनों से है वाटर लॉगिंग। हर साल बरसात के दिनों में बंद रहता है आधा दर्जन स्कूल। नगर निगम आयुक्त से जब पूछा गया तो हो गए गुस्सा कहा कि आप हीं बताईये कोई उपाय, 3 महीने का है प्रोसेस।

नगर आयुक्त ने कहा नाली पर बड़े-बड़े मकान के अतिक्रमण के कारण हो रही है समस्या, नहीं कोई लेता है टेंडर, इस वर्ष भी 3 माह के अंदर निकाला जाना है टेंडर।

दरअसल 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को लेकर शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों में महीनो पूर्व बैठके और तैयारी की समीक्षा की जाती है लेकिन गया नगर निगम की मेहरबानी के कारण बारिश का पानी पिछले कई दिनों से सड़को पर जमा है। ऐसा नहीं है कि इस बार के बारिश में वाटर लॉगिंग हुयी है पिछले 20 वर्षो से हल्की बारिश से भी दुर्गाबाड़ी रोड पर वाटर लॉगिंग की समस्या हो जाती है। यह रोड गया डीआईजी कार्यालय, गया समाहरणालय, एसएसपी कार्यालय और नगर निगम के महज 500 मीटर की दुरी पर है सभी अधिकारी सड़क पर वाटर लॉगिंग की समस्या से अनजान नहीं है। इस सड़क पर एक सरकारी विद्यालय सहित 6 निजी विद्यालय है सभी स्कूलों में करीब 3 से 4 हजार छात्र-छात्रा है।

स्थिति यह है कि जिस दिन बारिश होती है उसके अगले दिन से सभी स्कूल बंद हो जाते हैं और सड़कों पर वाटर लॉगिंग कमने का इंतजार करते है। कल 15 अगस्त है इस बार इन सड़को पर अवस्थित सभी स्कूलों में स्वतंत्रतता दिवस मनाई तो जायेगी लेकिन इसमें सिर्फ शिक्षक और शिक्षिका हीं शामिल होंगे। कई अभिभावक कल की जानकारी लेने आज स्कूल आ रहे है। लेकिन इस समारोह में बच्चे शामिल नहीं हो पाएंगे।